Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

न मिलेगी पेट्रोल न मिलेगी दवा...धनबाद में व्‍यापारियों ने किया अनिश्चितकालीन बंद का आह्वान, रंगदारी का कर रहे विरोध

Dhanbad Bandh धनबाद में रंगदारी और गिरती कानून व्‍यवस्‍था के खिलाफ व्‍यापारियों के समूह ने बंद का आह्वान किया है। इस अनिश्चितकालीन बंद का जिले पर व्‍यापक असर पड़ने वाला है। इस दौरान न पेट्रोल मिलेगी या दवा। दरअसल 28 अक्‍टूबर को अपराधियों ने दीपक अग्रवाल के दुकान में घुसकर उन्‍हें गोली मार दी थी। इसी का विरोध किया जा रहा है।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenUpdated: Tue, 31 Oct 2023 12:16 PM (IST)
Hero Image
झारखंड में बंद के दौरान की एक प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर।

जासं, धनबाद। धनबाद जिला चेंबर ऑफ कॉमर्स के व्यापारियों के साथ जिला के हर व्यापारी एसोसिएशन जुड़ चुके हैं। आभूषण, राशन दुकान तो बंद रहेंगे ही इसके अलावा दवा और पेट्रोल भी लोगों को नहीं मिलेगा।

जिला चेंबर ऑफ कामर्स के अधिकारियों ने बताया कि उनके बंदी को ड्रग व पेट्रोलियम एसोसिएशन ने भी समर्थन दिया है। इसके अलावा उन लोगों ने मैथन से सिंदरी और महुदा से तोपचांची तक के दुकानदारों का समर्थन ले लिया है। बुधवार से पूरे जिले की दुकानें बंद होने जा रही है।

राशन दुकानें होगी बंद

बाजार समिति के अधिकारियों ने बताया कि बाजार समिति को भी पूरी तरह से बंद कर दिया जाएगा। राशन मंडी के अलावा फल व्यापारियों ने भी उन्हें समर्थन दिया है वह भी इस बंदी का पूरी तरह समर्थन कर रहे हैं। उनका कहना है कि जब हमारी सुरक्षा ही नहीं है तो हम व्यापार करके क्या करेंगे।

यह भी पढ़ें: रांची का रिम्‍स अब बनने जा रहा हाई-फाई, जानें मिलेंगी कौन-कौन सी सुविधाएं; स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री आज करेंगे उद्घाटन

बिरसा चौक से शुरू होगी बाइक रैली

जिला भर की दुकान बंद होने के बाद बैंक मोड़ के बिरसा चौक से सुबह 11:00 बजे एक बाइक रैली निकाली जाएगी। बाइक रैली पूरे धनबाद शहर का भ्रमण करेगी। हर जगह के लोगों को ये बताएगी कि व्यापारियों के साथ कितना अन्याय हो रहा है।

दीपक अग्रवाल की स्थिति में सुधार

मोटर पार्ट्स के व्यापारी दीपक अग्रवाल की स्थिति अभी ठीक बताई जा रही है। कोलकाता के आमरी अस्पताल में सोमवार को उनके जबड़े का ऑपरेशन कर दिया गया।

गौरतलब हो कि दीपक अग्रवाल को 28 अक्टूबर की रात उनके दुकान में घुस कर अपराधियों ने उन्हें गोली मार दी थी जिसके विरोध में एक नवंबर से जिला के व्यापारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: झारखंड में भूकंप: आधी रात को हिली दुमका की धरती, घरों से बाहर निकले लोग, जानें रिक्‍टर स्‍केल पर कितनी रही तीव्रता

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें