Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hero of Nation Chandrashekhar Azad: धनबाद के धीरज बना रहे चंद्रशेखर आजाद पर फिल्म, मुख्य भूमिका में कबीर अहमद

फ़िल्म में मुख्य कलाकार कबीर अहमद हैं। कबीर चंद्रशेखर आज़ाद की भूमिका में हैं। फिल्म में प्रमुख चरित्र अभिनेता रजा मुराद का भी अहम किरदार है। रजा मुराद आजाद के पिता की भूमिका में हैं और दिग्गज अभिनेत्री ज़रीना वहाब मां की भूमिका में हैं।

By MritunjayEdited By: Updated: Sat, 04 Dec 2021 05:38 PM (IST)
Hero Image
फिल्म में चंद्रशेखर आजाद की भूमिका में कबीर अहमद ( फोटो साैजन्य)।

जागरण संवाददाता, धनबाद। प्रयागराज इन दिनों फ़िल्म शूटिंग का केंद्र बना हुआ हैं। धनबाद के फिल्म निर्माता एवं निर्देशक धीरज मिश्रा इस समय प्रयागराज में चंद्रशेखर आजाद पर बनने वाली फिल्म की शूटिंग करने में व्यस्त हैं। धीरज मिश्रा की जन्मस्थली प्रयागराज के प्रतापपुर में है, लेकिन उनका बचपन झरिया बीता। पढ़ाई लिखाई यहीं हुई और घर भी झरिया में है। अपने पैतृक गांव प्रतापपुर में लागातार शूटिंग करते रहते हैं। धीरज अब फ़िल्म हीरो ऑफ नेशन चंद्रशेखर आजाद की शूटिंग कर रहे हैं। इस फ़िल्म का लेखन और धीरज ही कर रहे हैं, जबकि निर्देशन राजा रणदीप गिरी और धीरज मिश्रा कर रहे हैं।

फ़िल्म में मुख्य कलाकार कबीर अहमद हैं। कबीर चंद्रशेखर आज़ाद की भूमिका में हैं। फिल्म में प्रमुख चरित्र अभिनेता रजा मुराद का भी अहम किरदार है। रजा मुराद आजाद के पिता की भूमिका में हैं और दिग्गज अभिनेत्री ज़रीना वहाब मां की भूमिका में हैं। अन्य कलाकारों की बात करें तो तो ऋतु सूद दुर्गा भाभी, कविता ठाकुर रुद्रनारायण की पत्नी और पुनीत अग्रवाल विश्वनाथ वैष्पयन की भूमिका में हैं। फ़िल्म के संवाद यशोमति देवी ने लिखा हैं। फ़िल्म का निर्माण ब्लूमफेयर प्रोडक्शन और लालमणि फ़िल्म संयुक्त रूप से कर रहे हैं। फ़िल्म की कहानी आज़ाद के अनछुए पहलू को दर्शाती हैं।

फ़िल्म की शूटिंग प्रयागराज के प्रतापपुर, लीलहट और मिर्जापुर के अलावा मुंबई में भी होगी। फ़िल्म अगले वर्ष सिनेमाघरों में जाएगी। गौरतलब हो कि ये आज़ाद पर पहली फ़िल्म होगी। धीरज मिश्रा इससे पहले जय जवान जय किसान, चापेकर ब्रदर्स, गालिब जैसी फिल्में कर चुके हैं। इस फ़िल्म में विवेक मिश्रा, प्रशांत राय, वीरेंद्र मिश्रा, विवेक त्रिपाठी, मंजेश पाण्डेय भी नज़र आएंगे।

यह विडियो भी देखें