Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

धनबाद: रिश्वतखोर राजस्व कर्मचारी रंगे हाथ गिरफ्तार, एसीबी टीम ने पकड़ा; रिपोर्ट बनाने के लिए मांगे थे 10 हजार

धनबाद एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए गुरुवार को तोपचांची अंचल कार्यालय के राजस्व कर्मी सुशील कुमार सिन्हा को पांच हजार रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि वह सिंहडीह गांव के रहने वाले शरद कुमार महतो से रिपोर्ट तैयार करने के लिए घूस ले रहा था। फिलहाल एसीबी की टीम उसे धनबाद लेकर गई है और पूछताछ कर रही है।

By Jagran NewsEdited By: Shashank ShekharUpdated: Thu, 14 Sep 2023 08:20 PM (IST)
Hero Image
रिश्वतखोर राजस्व कर्मचारी रंगे हाथ गिरफ्तार, एसीबी टीम ने पकड़ा

संवाद सहयोगी, तोपचांची (धनबाद): धनबाद एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने गुरुवार को तोपचांची अंचल कार्यालय के राजस्व कर्मी सुशील कुमार सिन्हा को पांच हजार रुपये रिश्वत लेते पकड़ा है।

वह सिंहडीह गांव के शरद कुमार महतो से सड़क निर्माण में अधिग्रहीत जमीन के मुआवजे के लिए बन रहे रिपोर्ट तैयार करने को लेकर घूस ले रहा था। फिलहाल, एसीबी की टीम उससे पूछताछ कर रही है।

क्या है पूरा मामला 

हरिहरपुर थाना क्षेत्र के सिंहडीह गांव के शरद कुमार ने बताया कि सड़क निर्माण के लिए उसकी भूमि का अधिग्रहण हुआ था। मुआवजे के लिए एलआरडीसी कार्यालय ने जमीन के मालिक से संबंधित रिपोर्ट की मांग की थी।

तब राजस्व कर्मचारी के पास उन्होंने जमीन के कागज जमा किए। कर्मचारी ने उनसे काम के बदले 10 हजार रुपये बतौर रिश्वत मांगे थे। वह रकम नहीं दे सका, इसलिए उसे परेशान किया जा रहा था।

इसके बाद तंग आकर एसीबी कार्यालय में शिकायत की। एसीबी ने उनकी शिकायत की जांच की। इसके बाद एसीबी के डीएसपी जितेंद्र कुमार ने रिश्वतखोर कर्मी को पकड़ने के लिए जाल बिछाया।

राजस्व कर्मी को एसीबी की टीम लेकर गई धनबाद

इस दौरान करीब 12 बजे टीम अंचल कार्यालय गई। ज्यों ही सुशील ने शिकायतकर्ता से पांच हजार रुपये की रिश्वत की पहली किस्त लेकर गिनना शुरू किया, उसे पकड़ लिया गया।

इस दौरान एसीबी की टीम ने राजस्व कर्मी के कार्यालय की जांच भी की। फिलहाल, एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम उसे पूछताछ के लिए धनबाद लेकर गई है।

यह भी पढ़ें: ATM में कैश डलते ही लूट: बोलेरो से मशीन को घसीटकर ले गए चोर, पुलिस पर नजर पड़ते ही सब छोड़छाड़ हुए फरार

धनबाद एसीबी डीएसपी जितेंद्र कुमार सिंह ने कहा,

जमीन की रिपोर्ट तैयार करने के एवज में शरद से दस हजार रुपये मांगे गए थे। तब उसने एसीबी में शिकायत की। टीम ने पांच हजार रुपये लेते राजस्वकर्मी को गिरफ्तार कर लिया है। कानूनी कार्रवाई की जा रही है।