Move to Jagran APP

नए साल में फिर चलेगी धनबाद-चंद्रपुरा पैसेंजर, 15 जून 2017 को कर दिया गया था बंद; जानें इसकी नई समय सारिणी

धनबाद-चंद्रपुरा पैसेंजर नए साल में फिर से चलेगी। इस खबर से यात्री बेहद खुश हैं। इस ट्रेन को चालू कराने की लंबे समय से मांग की जा रही थी। बाघमारा के विधायक ढुलू महतो ओर राज्यसभा सदस्य आदित्य साहु ने रेल मंत्री श्विनी वैष्णव से मिलकर ट्रेन के पुन संचालन की मांग की थी। इस ट्रेन को 15 जून 2017 को बंद कर दिया गया था।

By Jagran News Edited By: Arijita Sen Published: Wed, 27 Dec 2023 09:31 AM (IST)Updated: Wed, 27 Dec 2023 09:31 AM (IST)
नए साल में फिर चलेगी धनबाद-चंद्रपुरा पैसेंजर ट्रेन।

जागरण टीम, धनबाद/कतरास। धनबाद-चंद्रपुरा पैसेंजर नए साल में फिर चलेगी। गिरिडीह सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी ने दावा किया है कि उनके प्रस्ताव पर रेल मंत्रालय ने स्वीकृति दे दी है। चौधरी ने कहा कि शीघ्र ही ट्रेन चलने की तिथि जारी कर दी जाएगी।

रेल मंत्री से किया गया था ट्रेन चालू कराने का आग्रह

पिछले दिनों चंद्रप्रकाश, बाघमारा के विधायक ढुलू महतो ओर राज्यसभा सदस्य आदित्य साहु रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मिले थे।

उन्होंने धनबाद-चंद्रपुरा (डीसी) पैसेंजर बंद रहने से हजारों यात्रियों को हो रही परेशानी से अवगत कराया था और ट्रेन चालू कराने का आग्रह किया था। रेल मंत्री ने सकारात्मक पहल की बात कही थी।

15 जून 2017 को बंद हुई थी ट्रेन

डीसी रेलमार्ग पर भूमिगत आग का खतरा बताकर इस ट्रेन को 15 जून 2017 को बंद कर दिया गया था। इस मार्ग पर एक साथ 26 जोड़ी ट्रेनें बंद हो गई थीं। फरवरी 2019 में इस मार्ग पर फिर से रेल सेवा बहाल हुई। अधिकतर ट्रेनें चलने लगीं, मगर धनबाद-चंद्रपुरा पैसेंजर नहीं चली। अब यह ट्रेन नए समय पर चलेगी।

नए प्रस्तावित टाइम टेबल के अनुसार धनबाद से सुबह 7:30 बजे खुलेगी और 9:30 बजे चंद्रपुरा पहुंचेगी। वापसी में चंद्रपुरा से दोपहर 2:20 बजे खुलेगी और शाम 4:10 बजे धनबाद पहुंचेगी। गिरिडीह सांसद ने दावा किया कि उनके प्रस्ताव को रेल मंत्रालय ने स्वीकृति दे दी है। जल्द उद्घाटन की तिथि तय होगी।

यह भी पढ़ें: Jharkhand News: बालू-शराब के अवैध कारोबार से योगेंद्र तिवारी ने जुटाए 14.79 करोड़, ED की जांच से हुआ बड़ा खुलासा

यह भी पढ़ें: Jharkhand News: झारखंड के छात्रों को मिलेंगे 15 लाख रुपये... इन कोर्स की पढ़ाई के लिए हेमंत सरकार ने किया एलान


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.