Move to Jagran APP

Dhanbad Coronavirus News Update: धनबाद रेल मंडल अस्पताल में कोरोना टेस्ट शुरू, कर्मचारियों को नहीं लगाना पड़ेगा चक्कर

धनबाद रेल मंडल अस्पताल में आउटसोर्स पर कोरोना टेस्ट की व्यवस्था की गई है। इसका लाभ रेलवे कर्मचारियों को मिलेगा। कोरोना के संदिग्ध मरीजों की तुरंत जांच हो जाएगी

By MritunjayEdited By: Published: Sat, 18 Jul 2020 03:36 PM (IST)Updated: Sat, 18 Jul 2020 03:36 PM (IST)
Dhanbad Coronavirus News Update: धनबाद रेल मंडल अस्पताल में कोरोना टेस्ट शुरू, कर्मचारियों को नहीं लगाना पड़ेगा चक्कर

धनबाद, जेएनएन। धनबाद रेल मंडल के कर्मचारियों से जुड़ी अहम खबर है। उन्हें कोरोना की जांच के लिए अब दूसरे सरकारी अस्पतालों के चक्कर नहीं लगाने होंगे। महकमे ने इसकी व्यवस्था मंडल रेल हॉस्पिटल में की है। रेलवे हॉस्पिटल में आउटसोर्स पर कोरोना जांच की व्यवस्था शुरू होगी। ईस्ट सेंट्रल रेलवे कर्मचारी यूनियन ने इस निर्णय का स्वागत किया है।

यूनियन के मीडिया प्रभारी एनके खवास ने बताया पिछले हफ्ते यूनियन के अपर महामंत्री डीके पांडेय समेत अन्य पदाधिकारियों के साथ डीआरएम समेत अन्य अधिकारियों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई स्थाई वार्ता तंत्र की बैठक के दौरान कर्मचारियों के लिए रेलवे अस्पतालों में कोरोना जांच की व्यवस्था कराने का आग्रह किया गया था। इसके तहत पहले चरण में मंडल मुख्यालय के रेलवे हॉस्पिटल में यह सुविधा शुरू की जा रही है। डिवीजन के अन्य जगहों के हॉस्पिटल में भी इस सुविधा को शुरू कराने की कोशिश की जा रही है। उम्मीद है रेल प्रबंधन जल्द ही इस दिशा में पहल करेगी।दूसरी ओर, आल इंडिया ओबीसी  रेलवे एंप्लाइज एसोसिएशन ने भी यह दावा किया है। एसोसिएशन के आग्रह पर कोरोना जांच को मंजूरी मिली है। एसोसिएशन के जोनल अपर महामंत्री अखिलेश गुप्ता ने कहा कि इस मामले में पिछले 25 जून को ईसीआर मुख्यालय को मांगपत्र समर्पित किया गया था। उसी दौरान इस पर सहमति बनी थी।

धनबाद रेलवे हॉस्पिटल में आउटसोर्सिंग के तहत कोरोना जांच की व्यवस्था करा दी गयी है। यह कर्मचारियों के लिए राहत की बात है। 

-अनिल कुमार मिश्रा, डीआरएम

टीटीई की तबीयत बिगड़ी ,आइसोलेशन वार्ड में भर्ती

गोमो में पदस्थापित रेलवे के टीटीई की शुक्रवार को अचानक तबीयत बिगड़ गयी। उसे सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। रेलवे हॉस्पिटल आये टीटीई को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर दिया गया। वह अजंतापाड़ा नार्थ लोको टैंक के पास रहते हैं।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.