Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dhanbad Durga Puja 2022: दुर्गापूजा घुमना है तो पैदल ही घर से निकले वरना हो जाएगी मुश्किल

यही हाल नावाडीह के लोगों का भी होने जा रहा है। बिनोद बिहारी महतो चौक से बेकारबांध पालिटेक्निक कालेज चंद्रशेखर आजाद चौक जाने के रास्ते में नो एंट्री लगा दिया गया है। आपको अगर बाहर निकलना है तो पैदल ही निकलना होगा।

By Jagran NewsEdited By: Atul SinghUpdated: Sun, 02 Oct 2022 11:31 AM (IST)
Hero Image
आपको अगर बाहर निकलना है तो पैदल ही निकलना होगा।

जासं, धनबाद: यदि आप हीरापुर क्षेत्र में रहते है तो दुर्गापूजा में आपकी परेशानी बढ़ने वाली है। क्योंकि पुलिस ने जो बैरिकेडिंग की व्यवस्था की है उसके कारण आप अपने वाहन लेकर मुख्य सड़क तक नहीं पहुंच पाएंगे। इसका कारण यह है कि हीरापुर जाने वाले सभी रास्ते जेसी मल्लिक, पटेल चौक, पानी टंकी, हटिया मोड़, प्रेम नगर गली, रणधीर वर्मा, अनुमंडल कार्यालय, भोला चाय दुकान और स्टेशन मजार के पास पुलिस बैरिकैंडिग लगा कर नो एंट्री कर दिया गया है। यही हाल नावाडीह के लोगों का भी होने जा रहा है। बिनोद बिहारी महतो चौक से बेकारबांध, पालिटेक्निक कालेज, चंद्रशेखर आजाद चौक जाने के रास्ते में नो एंट्री लगा दिया गया है। आपको अगर बाहर निकलना है तो पैदल ही निकलना होगा।

 पैदल जाना होगा स्टीलगेट पंडाल: स्टीलगेट का पूजा पंडाल देखने के लिए लोगों को थाना मोड़ पर ही अपनी गाड़ी पार्क करके पैदल पूजा पंडाल देखने जाना पड़ेगा। इसके अलावा कोचाकुल्ही, न्यू कालोनी में रहने वाले लोगों को पहले सीएमपीएफ गेट से या कोयला नगर जाकर मुख्य सड़क पर आना होगा तभी वह पूजा पंडाल के पास जा सकते है। हर मोड़ पर पुलिस बैरिकैंडिग लगा कर यहां रहने वाले लोगों की भी घर आने - जाने में भी परेशानी होगी।

टेलिफोन एक्सचेंज रोड वाले दोनों ओर से कैद: टेलिफोन एक्सचेंज रोड पर रहने वाले लोगों को पुलिस ने दोनों ओर से कैद कर दिया है। एक हावड़ा मोटर के पास और दूसरा टेलिफोन एक्सचेंज रोड पर बैरिकैडिंग लगा दिया गया है। इसके कारण इस मुहल्ले में रहने वाले लोगों को पैदल ही बाहर पूजा घुमने के लिए निकलना होगा।

जनता व पुलिस में हो सकता है विवाद: जिस तरह से पुलिस ने पूजा में शहर का रुट चार्ट तय किया है उससे जनता व पुलिस के बीच विवाद बढ़ने का खतरा है। कालोनी व मुहल्ले के लोगों को रुट चार्ट के हिसाब से घर जाने में भी परेशानी होगी। जिसके कारण विवाद बढ़ सकता है।