Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dhanbad Judge Murder Case: जज हत्याकांड में सीबीआइ एसपी की गवाही शुरू

जज उत्तम आनंद हत्याकांड में मंगलवार को सीबीआइ के स्पेशल ब्रांच के एसपी विजय शुक्ला अदालत में हाजिर हुए। मामले की सुनवाई कर रहे सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश रजनीकांत पाठक की अदालत ने उन्हें गवाही के लिए हाजिर होने का आदेश दिया था।

By Atul SinghEdited By: Updated: Tue, 14 Jun 2022 09:51 PM (IST)
Hero Image
पाठक की अदालत ने उन्हें गवाही के लिए हाजिर होने का आदेश दिया था।

विसं, धनबाद : जज उत्तम आनंद हत्याकांड में मंगलवार को सीबीआइ के स्पेशल ब्रांच के एसपी विजय शुक्ला अदालत में हाजिर हुए। मामले की सुनवाई कर रहे सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश रजनीकांत पाठक की अदालत ने उन्हें गवाही के लिए हाजिर होने का आदेश दिया था। कोर्ट को दिए बयान में एसपी विजय शुक्ला ने कहा कि प्राथमिकी दर्ज होने के बाद वह अपनी टीम के साथ धनबाद पहुंचे थे। धनबाद की पुलिस से मामले से संबंधित सभी कागजात प्राप्त किया था। क्राइम सिंह का रीक्रिएशन किया था, एक्सपर्ट को बुलाया था, आरोपितों से पूछताछ की थी। तकनीकी वजहों से मंगलवार को उनकी गवाही पूरी नहीं हो सकी। अदालत ने गवाही के लिए 15 जून की तारीख निर्धारित की है।

बताते चलें कि जज उत्तम आनंद की मौत 28 जुलाई 2021 की सुबह हुई थी। वह घर से सुबह की सैर पर निकले थे। रणधीर वर्मा चौक पर एक आटो ने उन्हें धक्का मार दिया। घटना का सीसीटीवी फुटेज देखने से ऐसा प्रतीत हुआ था कि जज को जानबूझकर धक्का मारा गया था। इसके बाद हत्या की प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

नन्हे हत्याकांड में अफरीदी व नन्हे को रिमांड का आवेदन

 गैंग्स आफ वासेपुर के प्रिंस खान के करीबी अफरीदी व नन्हे खान को आर्म्स एक्ट के मुकदमे से नन्हे हत्याकांड में रिमांड करने का आवेदन कांड के अनुसंधानकर्ता ने दिया है। दोनों आर्म्स एक्ट के मामले में जेल में बंद है। मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी संजय कुमार सिंह की अदालत ने दोनों के खिलाफ प्रोडक्शन वारंट जारी कर जेल प्रशासन को आदेश दिया है कि दोनों को कोर्ट में पेश किया जाए।