Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

धनबाद में हाइवा की चपेट में आने से युवक की मौत, गुस्साए परिजनों ने किया सड़क जाम; दस घंटे तक परिचालन रहा ठप

धनबाद में वासेपुर के भूली स्थित आजाद नगर मस्जिद गेट के पास दर्दनाक हादसा हो गया। मंगलवार की देर रात हाइवा की चपेट में आने से बाइक सवार युवक की मौत हो गई। गुस्साए परिजनों ने जगह-जगह टायर जलाकर सड़क जाम कर दी। जिससे भूली-वासेपुर-धनबाद मार्ग घंटों बाधित रही। पुलिस ने लोगों को बहुत समझाने की कोशिश की लेकिन परिजन सड़क से जाम नहीं हटाए।

By MD ShahidEdited By: Jagran News NetworkUpdated: Thu, 17 Aug 2023 05:26 PM (IST)
Hero Image
धनबाद में हाइवा की चपेट में आने से युवक की मौत

संवाद सहयोगी, वासेपुर: धनबाद में वासेपुर के भूली स्थित आजाद नगर मस्जिद गेट के पास दर्दनाक हादसा हो गया। मंगलवार की देर रात हाइवा की चपेट में आने से बाइक सवार युवक की मौत हो गई। गुस्साए परिजनों ने जगह-जगह टायर जलाकर सड़क जाम कर दी।

सड़क पर जाम की वजह से भूली-वासेपुर-धनबाद मार्ग घंटों बाधित रही। पुलिस ने लोगों को बहुत समझाने की कोशिश की, लेकिन परिजन सड़क से जाम नहीं हटाए।

मुआवजे की मांग पर अड़े परिजन

जानकारी के मुताबिक, मृतक भूली निवासी विजय साव का छोटा बेटा मोनू साव है। परिजनों का कहना था कि पीड़ित परिवार को मुआवजा मिले। साथ ही इस मार्ग पर हाइवा का परिचालन बंद किया जाए। मौत के बाद  मंगलवार की रात से ही भूली ओपी प्रभारी व बैंक मोड़ थाना प्रभारी आक्रोशित लोगों को समझाने में जुटे रहे, लेकिन बात नहीं बनी।

मांग पूरी होने पर जाम हटाया गया

बुधवार सुबह जब विधायक राज सिन्हा पहुंचे तो लोगों से बातचीत करके जाम को हटवाया। बातचीत में आजाद नगर होकर भारी वाहनों के परिचालन पर रोक लगाने का निर्णय लिया गया।

साथ ही पीड़ित परिवार को पांच लाख मुआवजा राशि, आउटसोर्सिंग में पीड़ित परिवार से एक को नियोजन व 15 लाख की बीमा राशि देने पर सहमति बनी। इसके बाद लोगों ने शव को पोस्टमार्टम के लिए ले जाने दिया। इस दौरान करीब दस घंटे तक परिचालन बंद रहा।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर