Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand Crime: धनबाद पुलिस का बड़ा एक्शन, प्रिंस खान गैंग के छोटू समेत 7 को दबोचा; व्यापारी पर चलाई थी गोली

धनबाद में व्यापारी दीपक अग्रवाल पर हुई गोलीबारी के बाद पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की। इस दौरान प्रिंस खान गैंग के छोटू समेत सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं मौके से पांच पिस्टल सात करतूस तीन मोबाइल दो बाइक दो आधार कार्ड डेविट कार्ड और सिमकार्ड भी बरामद किए गए हैं। जानकारी के अनुसार गिरफ्तारी के दौरान पुलिस-बदमाशों के बीच मुठभेड़ भी हुई।

By Jagran NewsEdited By: Shashank ShekharUpdated: Wed, 01 Nov 2023 05:48 PM (IST)
Hero Image
धनबाद पुलिस का बड़ा एक्शन, प्रिंस खान गैंग के छोटू समेत 7 को दबोचा

जागरण संवाददाता, धनबाद। धनबाद के बैंकमोड़ में मोटर पार्ट्स व्यवसायी दीपक अग्रवाल पर गोली चलाने वाला मो. छोटू समेत प्रिंस खान गैंग के सात अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर बड़ी सफलता हासिल की। गिरफ्तारी के दौरान बदमाशों से पुलिस की मुठभेड़ भी हुई।

हथियार छिनने के दौरान बदमाश मो. छोटू के पैर में गोली लगी। वहीं, एक दारोगा नंदू पाल को हल्की चोटें आई है। दोंनों अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। गिरफ्तार बदमाशों के पास से पांच पिस्टल, सात करतूस, तीन मोबाइल, दो बाइक, दो आधार कार्ड, डेविट कार्ड और सिमकार्ड पुलिस ने बरामद किए हैं।

गोलीकांड के बाद हाई अलर्ट थी पुलिस- SSP

एसएसपी संजीव कुमार ने बताया कि बैंकमोड़ में दीपक अग्रवाल पर गोली चलने की घटना के बाद पुलिस पूरे जिले में हाई अलर्ट पर थी। जगह-जगह चेकिंग की जा रही थी। इसी दौरान जीटी रोड गहिरा मोड़ के पास एक बाइक पर सवार तीन युवक पुलिस की चेकिंग देखकर भागने लगे।

भागने के क्रम में तीनों बाइक से गिरे और जख्मी हो गए, फिर तीनों को पुलिस ने उठाया और चेकिंग की तो उन लोगों के पास से दो पिस्टल, सात कारतूस व मोबाइल बरामद हुआ। तीनों अपाची बाइक पर सवार थे। पुलिस ने उनकी बाइक भी जब्त की।

यहां-यहां के रहने वाले हैं सभी बदमाश

उन्होंने कहा कि पूछताछ के दौरान बदमाशों ने अपना नाम राहुल सिंह, पिंटू कुमार महतो व विकास कुमार सिंह बताया। राहुल बलिया यूपी का है। वहीं, पिंटू कुमार महतो तथा विकास सिंह जमुई सिकंदरा का रहने वाला है।

तीनों ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया कि वे लोग प्रिंस खान के लिए काम करते हैं और कुछ व्यवसायियों को टारगेट कर गोली चलाने की तैयारी में धनबाद आए थे।

एसएसपी ने बताया कि इन सभी अपराधियों के निशानदेही पर पुलिस ने चार बदमाशों को और दबोचा, जिसमें मो. छोटू, रेहान रजा ,आतीफ अली उर्फ गोलू तथा साहिल अंसारी को गिरफ्तार किया गया। छोटू, आतीफ अली, साहिल सभी केंदुआडीह थाना क्षेत्र का रहने वाला है। वहीं, रेहान रजा उर्फ राजा रहमतगंज भूली ओपी क्षेत्र का रहने वाला है।

इनके पास से तीन पिस्टल, सात जिंदा कारतूस, मोबाइल घटना में इस्तेमाल बजाज पल्सर बाइक भी बरामद हुए हैं। पूछताछ के दौरान बदमाशों ने स्वीकार किया है कि सभी प्रिंस खान के लिए काम करते हैं। व्यवसायी पर गोली छोटू ने ही चलाई थी और रेहान उर्फ रजा ने रेकी किया था। इस कांड में चारों बदमाशों की भूमिका थी।

छोटू से दारोगा की हुई थी छिना-झपट्टी- SSP

एसएसपी ने बताया कि पुलिस ने जब राहुल व विकास सिंह के निशानदेही पर छोटू को गिरफ्तार किया तो वह हथियार छुपाकर रखा था। हथियार खोजने के लिए पुलिस छोटू को लेकर केंदुआडीह कुसुंडा इलाके में गई थी।

हथियार जैसे ही दारोगा नंदूपाल ने बरामद किया। उसी दौरान दारोगा के हाथ से छोटू ने हथियार छीनने की कोशिश की तभी छिनाझपट्टी में छोटू को पैर में गोली लगी और दारोगा के हाथ में भी खरोंच आ गई।

यह भी पढ़ें: धनबाद में घमासान: धैया में फूलचंद मंडल और रणविजय सिंह के बेटों में तकरार, दोनों ने एक-दूसरे पर लगाया हथियार चमकाने का आरोप

यह भी पढ़ें: Dhanbad Bandh: दवा से लेकर दारू नहीं मिलेगा कुछ भी, डॉक्‍टर भी नहीं देंगे OPD में सेवा, रंगदारी के खिलाफ छिड़ी मुहिम

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर