Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गैंगस्टर-नशे के कारोबारियों की खैर नहीं! धनबाद पुलिस का एक्शन प्लान तैयार, अब कार्रवाई का इंतजार

Dhanbad News बोकारो प्रक्षेत्र के जोनल आइजी माइकल राज ने शनिवार को धनबाद पुलिस पदाधिकारियों संग बैठक की। बैठक के दौरान जोनल आइजी ने पुलिस पदाधिकारियों को कानून व्यवस्था बनाए रखने का निर्देश दिया। साथ ही लोगों से मित्रतापूर्ण व्यवहार करने का निर्देश दिया। इस दौरान गैंगस्टर और नशे के कारिबारियों पर भी नकेल कसने को लेकर रणनीति बनी।

By Balwant Kumar Edited By: Shashank Shekhar Updated: Sun, 07 Jul 2024 04:56 PM (IST)
Hero Image
गैंगस्टर-नशे के कारोबारियों के खिलाफ सख्त धनबाद पुलिस। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, धनबाद। गैंगस्टर और नशे के कारोबार पर पूरी तरह से रोक लगाने को लेकर बोकारो प्रक्षेत्र के जोनल आइजी माइकल राज सख्त दिखे।

इसके लिए शनिवार को उन्होंने धनबाद के सभी पुलिस पदाधिकारियों के साथ बैठक की और कानून व्यवस्था बनाए रखने तथा आम जनता के साथ मित्रवत व्यवहार बनाए रखने की बात कही।

उन्होंने कांडों के निष्पादन को लेकर भी तीव्र गति से कार्य करने की बात कही। इस दौरान एसएसपी हृदीप पी जर्नादन, सिटी एसपी अजीत कुमार समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे।

बैठक में धनबाद की घटनाओं की समीक्षा की

बैठक के दौरान सबसे पहले उन्होंने धनबाद में घटित घटनाओं की समीक्षा की गई। इसके बाद आइजी राज ने संगठित अपराध करने वाले अपराधियों व गैंग्स से जुड़े विभिन्न मामलों की विस्तारपूर्वक जानकारी लेते हुए सभी गैंगस्टर की गिरफ्तारी सुनिश्चित करने का आदेश दिया।

उन्होंने रश ड्राइविंग और सड़क दुर्घटनाओं मे हो रही मौत को देखते हुए यातायात पुलिस को ठोस कार्रवाई सुनिश्चित करने की बात कही।

इन लोगों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश 

कानून व्यवस्था को पुख्ता और प्रभावी बनाने के लिए लंबित कार्यों को पूरा करने भगोड़े अपराधियों की धरपकड़ तेज करने सहित मादक पदार्थों की तस्करी करने वालों पर कठोर कार्रवाई का आदेश दिया। खासकर लाटरी, जुआ, सट्टा, अवैध शराब के खिलाफ लगातार अभियान चलाने को कहा।

ये भी पढ़ें- 

Jharkhand News: बांग्लादेशी घुसपैठियों पर एक्शन की तैयारी में प्रशासन, पहचान के लिए जल्द गठित करेगा कमिटी

Deoghar Building Collapse: देवघर में पुरानी बिल्डिंग ढहने से तीन लोगों की मौत, चार घायल अस्‍पताल में भर्ती