Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dhanbad News: भारी बारिश के कारण अचानक रेलवे ट्रैक पर गिरी चट्टान, कई ट्रेनों के बदले मार्ग; देखें लिस्ट

मंगलवार देर रात भारी बारिश के कारण ट्रैक पर चट्टान गिरने से ट्रेनों के मार्ग बदलने पड़े। ट्रेनों को रात में धनबाद होकर रांची रवाना हुई ट्रेनों के मार्ग अचानक बदलने पड़े। अधिकारियों ने बताया कि कनरांव और टाटी के बीच भारी बारिश के कारण ट्रैक पर चट्टान गिर गई। इस वजह से एक ट्रेन रद्द तो कई को परिवर्तित मार्ग से चलाया गया।

By Tapas Banerjee Edited By: Mohit Tripathi Updated: Thu, 22 Aug 2024 01:30 PM (IST)
Hero Image
यह फोटो संकेत मात्र के लिए प्रयोग की गई है।

जागरण संवाददाता, धनबाद। भारी बारिश के कारण रेलवे ट्रैक पर चट्टान गिरने से मंगलवार देर रात से सुबह तक रेलसेवा अस्त-व्यस्त रही। रेल मार्ग अवरुद्ध होने से रात में धनबाद होकर रांची रवाना हुई ट्रेनों के मार्ग अचानक बदल दिए गए।

धनबाद आनेवाली अलेप्पी एक्सप्रेस, भुवनेश्वर-धनबाद स्पेशल समेत कई ट्रेनें रांची के बदले राउरकेला व चक्रधरपुर होकर चलीं। मार्ग परिवर्तन के कारण ट्रेनें घंटों लेट से पहुंचीं। इससे हजारों यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ी।

घटना को लेकर दक्षिण पूर्व रेलवे की ओर से बताया गया कि रांची रेल मंडल के कनरांव व टाटी के बीच भारी वर्षा से ट्रैक पर चट्टान गिरने से एक ट्रेन रद्द कर दी गई, जबकि चार ट्रेनों को परिवर्तित मार्ग से चलाया गया।

रांची जा रहे धनबाद के कई छात्र फंसे

07052 रक्सौल-हैदराबाद स्पेशल ट्रेन से धनबाद से रांची जा रहे कई छात्र समेत अन्य यात्री ट्रेन के अचानक मार्ग बदलने से देर रात से अलसुबह तक परेशान रहे। ट्रेन को मूरी से डायवर्ट कर दिया।  गुंडाविहार स्टेशन के पास रेड सिग्नल पर ट्रेन रुकते ही कई छात्र व यात्री उतर गए।

उन्होंने मालगाड़ी के गार्ड से मदद मांगी। गार्ड ने उन्हें गुंडाविहार से वापस मूरी तक मालगाड़ी से पहुंचाया और इस्लामपुर-हटिया एक्सप्रेस से रांची भेजने में मदद की।

इन ट्रेनों के बदले मार्ग

  • 07052 रक्सौल-हैदराबाद स्पेशल मूरी, चांडिल, चक्रधरपुर व राउरकेला होकर चली।
  • 07005 सिकंदराबाद-रक्सौल स्पेशल नवागांव, राउरकेला, चक्रधरपुर, चांडिल व मूरी होकर चली।
  • 13352 अलेप्पी-धनबाद एक्सप्रेस राउरकेला, चक्रधरपुर, चांडिल, मूरी व कोटशिला होकर धनबाद आई।
  • 02832 भुवनेश्वर -धनबाद स्पेशल राउरकेला, चक्रधरपुर, चांडिल, मूरी व कोटशिला होकर धनबाद आई।

यह भी पढ़ें: कुर्सी की पेटी बांध लीजिए! बदलने वाला है रेल यात्रा का अनुभव, 4 राज्यों से गुजरेगा हाई स्पीड कॉरिडोर; पढ़ें पूरी डिटेल

Jharkhand News: जमशेदपुर में उड़ान भरने के महज 15 मिनट बाद लापता हुआ एयरक्राफ्ट, चांडिल डैम में गिरने की आशंका