Move to Jagran APP

ED Action: झारखंड में कोयला कारोबारी के कई ठिकानों पर ईडी की छापामारी, मिले अहम दस्तावेज; सामने आई चौंकाने वाली बात

झारखंड में अवैध कोयला कारोबारी के कई ठिकानों पर ईडी ने शिकंजा कसा है। धनबाद में आधा दर्जन जगहों पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने छापामारी की है। बताया जा रहा है कि कुछ जगहों से ईडी को कोयला कारोबार और स्वास्थ्य मिशन घोटाला से संबंधित अहम दस्तावेज मिले हैं। इससे पहले 17 मार्च को भी ईडी ने कारोबारी के कुछ ठिकानों पर छापामारी की थी।

By Balwant Kumar Edited By: Mukul Kumar Published: Thu, 04 Jul 2024 04:08 PM (IST)Updated: Thu, 04 Jul 2024 04:08 PM (IST)
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, धनबाद। अवैध कोयला कारोबार को लेकर धनबाद में आधा दर्जन जगहों पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की छापामारी जारी है।

अब तक ईडी स्वास्थ्य मिशन घोटाले के आरोपी और पूर्व स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी प्रमोद सिंह के सहयोगी नगर सेक्टर तीन स्थित आवास, उनके पिता अजीत सिंह के सरायढेला रघुनाथ नगर के आवास, कतरास के सोनारडीह के बिलबेड़ा के रहने वाले अश्वनी शर्मा, अशरफी अस्पताल के पास निवास करने वाले रविन्द्र सिंह के अलावा प्रमोद सिंह के मुंशी अंजीव सिंह और दिव्य प्रकाश के घर पर छापामारी कर चुकी है।

जानकारी के अनुसार, इन सभी जगहों से ईडी को कोयला कारोबार और स्वास्थ्य मिशन घोटाला से संबंधित दस्तावेज मिले हैं। फिलहाल ईडी की इस कार्रवाई को कोयला के अवैध कारोबार से जोड़ कर देखा जा रहा है।

सुबह छह बजे ही पहुंची टीम

ईडी के करीब 24 अधिकारी दो-दो गाड़ियों से सुबह छह बजे ही इन जगहों पर पहुंचे थे। ईडी अधिकारी इन यहां पहुंचे और सीधे घर में प्रवेश कर गए। इसके अलावा, ईडी की कार्रवाई जिले के अन्य स्थानों पर भी होने की सूचना है।

प्रमोद सिंह के खिलाफ पिछले साल जून माह में जिला खनन विभाग ने अवैध खनन एवं परिवहन के मामले को लेकर बरवाअड्डा थाना में भी प्राथमिकी कराई थी। इसके अलावा एसीबी भी प्रमोद सिंह के घर मे छापामारी कर चुकी है।

मार्च में भी पहुंची थी ईडी

इधर ईडी लगातार कार्रवाई कर रही है। बीते 17 मार्च को भी ईडी ने धनबाद में अपनी दबिश दी थी। धनबाद के कोयला और शराब कारोबारी पूंज सिंह के यहां ईडी ने छापामारी की थी।

इसके अलावा, पूंज सिंह के साथ कारोबार से जुड़े लोगों के बिहार के आरा स्थिति आवास पर भी छापामारी की थी। माना जा रहा है कि धनबाद में हुए अवैध कोयला कारोबार को लेकर ईडी सक्रिय हो गई है।

यह भी पढ़ें-

झारखंड में तीन दिनों से ED का ताबड़तोड़ एक्शन, फिर मिले इतने लाख रुपये; पढ़ें अब तक कहां से क्या मिला

ED Raid: 20 हजार करोड़ की मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED की बड़ी कार्रवाई, दिल्ली-NCR से लेकर मुंबई-नागपुर तक ताबड़तोड़ छापेमारी


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.