Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Sand Scam: चर्चित बालू घोटाले में पूंज सिंह फरार, झारखंड से बिहार तक ED की दबिश; घर से अहम दस्तावेज जब्त

Bihar Sand Scam बालू व शराब कारोबारी पुंज सिंह की गिरफ्तारी के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने शनिवार की सुबह उसके धनबाद झरिया व बिहार के आरा कोइलवर स्थित आवास पर एक साथ छापेमारी की। ईडी की कई टीम इस छापेमारी में शामिल थी लेकिन पुंज सिंह पकड़ा नहीं जा सका। बिहार के चर्चित बालू घोटाले में धनबाद में ईडी की यह चौथी छापेमारी है।

By Girjesh Paswan Edited By: Shashank Shekhar Updated: Sun, 17 Mar 2024 04:01 PM (IST)
Hero Image
Bihar Sand Scam: चर्चित बालू घोटाले में पूंज सिंह फरार, झारखंड से बिहार तक ED की दबिश;

जागरण संवाददाता, धनबाद। Bihar Sand Scam बालू व शराब कारोबारी पुंज सिंह की गिरफ्तारी के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने शनिवार की सुबह उसके धनबाद, झरिया व बिहार के आरा कोइलवर स्थित आवास पर एक साथ छापेमारी की। ईडी की कई टीम इस छापेमारी में शामिल थी, लेकिन पुंज सिंह पकड़ा नहीं जा सका।

बिहार के चर्चित बालू घोटाले में धनबाद में ईडी की यह चौथी छापेमारी है। ईडी की टीम पुंज सिंह के कासा सेलेट मेमको मोड़ स्थित आवास और झरिया हेटलीबांध स्थित उसके भाई सतेंद्र सिंह के आवास पर सुबह करीब छह बजे छापेमारी शुरू की। देर शाम तक छापेमारी चली।

ईडी को उसके घर से कई अहम दस्तावेज हाथ लगे हैं। छापेमारी में केंद्रीय सुरक्षा बल को रखा गया था। किसी को भी आवास से बाहर जाने की इजाजत नहीं थी। ईडी की टीम ने हेटलीबांध आवास में घुसते ही घर में मौजूद सभी लोगों का मोबाइल जब्त कर लिया। परिवार के लोगों से पुंज सिंह के बारे में जानकारी ली। परिवार के लोग वह कहां है, इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दे सके। पुजारी से चाबी लेकर ईडी ने खोला दरवाजा। 

ईडी की टीम सुबह छह बजे पहुंची आवास

इधर, मेमको मोड़ स्थित कासा सेलेट स्थित पुंज सिंह के आवास पर ईडी की टीम सुबह छह बजे के करीब पहुंच गई थी। घर पर ताला लगा था। ईडी की टीम ने सबसे पहले घर के परिसर में काम कर रहे मजदूरों को बुलाया।

मजदूरों ने बताया कि एक पुजारी रोज घर में पूजा करने आते हैं, उनके पास चाबी है। सुबह 10 बजे तक उन्हें बुलाया गया, जिसके बाद घर का दरवाजा खोलकर टीम अंदर प्रवेश की। 

एक सप्ताह पहले सुभाष यादव की हुई गिरफ्तारी

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के करीबी कहे जाने वाले दानापुर निवासी सुभाष यादव की गिरफ्तारी 160 करोड़ के बालू घोटाले में एक सप्ताह पूर्व ईडी की टीम ने की है। पुंज सिंह इनका खास बताया जा रहा है।

बालू घोटाले में इनकी हो चुकी है गिरफ्तारी

बिहार के बालू घोटाले में ब्रॉडसन कंपनी के प्रतिनिधि व धनबाद के कई व्यापारियों को ईडी पहले ही जेल भेज चुकी है।  धैया चनचनी कॉलोनी निवासी सुरेंद्र कुमार जिंदल, कासा सेलेट निवासी मिथिलेश सिंह, जय प्रकाश नगर निवासी बबन सिंह, जदयू एमएलसी राधा चरण सेठ, आदित्य मल्टीकाम कंपनी से जुड़े पॉलीटेक्निक निवासी जगनारायण सिंह व उनके बेटे सतीश सिंह को ईडी जेल भेज चुकी है।

ये भी पढ़ें- 

Tejashwi Yadav को यहां करना पड़ सकता है समझौता, झारखंड से तय होगी बिहार की रणनीति? सीट शेयरिंग पर बड़ा अपडेट

झारखंड में बनेगी चमचमाती सड़कें, हजारों करोड़ की लागत से होगा निर्माण; बदलेगी लोगों की किस्मत!

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर