Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ED की छापामारी में अब आया गैंगस्‍टर प्रिंस खान का नाम... भाजपा नेता के एक दावे से मची सनसनी, कहा- गोविंदपुर सीओ...

कांग्रेस की बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद व उनके करीबियों के ठिकानों पर बीते दो दिनों से छापामारी चल रही है। इनमें गोविंदपुर सीओ शशिभूषण सिंह भी शामिल हैं। ईडी ने सीओ के घर से 15 लाख रुपये बरामद किए थे। इसे लेकर भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता विनय कुमार सिंह ने इंटरनेट मीडिया पर दावा किया है कि प्रिंस खान की मदद से गोविंदपुर के अंचलाधिकारी ने अकूत संपत्ति बनाई है।

By Jagran News Edited By: Arijita Sen Updated: Thu, 14 Mar 2024 09:49 AM (IST)
Hero Image
सीओ शशिभूषण सिंह और गैंगस्‍टर की फाइल फोटो।

राज्य ब्यूरो, रांची। जमीन हड़पने, धमकाने, बालू तस्करी सहित करीब आधा दर्जन मामलों में दो दिनों से चल रही छापामारी में ईडी को कुल 35 लाख रुपये मिले हैं। इनमें 15 लाख रुपये हजारीबाग के पूर्व अंचलाधिकारी (सीओ) शशिभूषण सिंह के रांची स्थित ठिकानों से मिले। शेष राशि अन्य ठिकानों से मिली है। शशिभूषण अभी धनबाद के गोविंदपुर में बतौर सीओ पदस्थापित हैं।

अंबा प्रसाद के करीबियों के टिकाने पर छापामारी

ईडी ने यह छापेमारी कांग्रेस की बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद व उनके करीबियों के ठिकानों पर की है। बताया जा रहा है कि वासेपुर के गैंगस्टर प्रिंस खान के सहयोग से गोविंदपुर सीओ शशिभूषण सिंह ने अकूत संपत्ति अर्जित की है। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता विनय कुमार सिंह ने इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर यह दावा किया है।

दिनांक: March 13, 2024

बिनय कुमार सिंह

प्रदेश प्रवक्ता, भाजपा, झारखंड pic.twitter.com/OldJZBZR3O— Binay Kumar Singh (Modi Ka Parivar) (@BinayBharat) March 13, 2024

सीओ के घर से पांच लाख की बरामदगी

विनय के अनुसार, सीओ ने रांची के विभिन्न इलाकों में अपने पत्नी, बच्चे, रिश्तेदार व दोस्तों के नाम पर काफी जमीन खरीदी है। ईडी ने सीओ के घर से 15 लाख रुपये बरामद किए थे।

विनय ने इसे लेकर बुधवार को प्रेस विज्ञप्ति भी जारी की। इसमें कहा कि सीओ के आवास से बरामद पांच लाख रुपये 2000 के नोट थे। उन्होंने नोट को बदलवाने की जरूरत नहीं समझी।

प्रिंस के लिए दलाली करते हैं ये: विनय

उनका आरोप है कि सीओ प्रिंस खान और उसके गैंग के लिए काम कर रहे थे। प्रवक्ता ने सीओ ऑफिस के कर्मचारियों का धनबाद-दुबई के अंडरवर्ल्ड नेटवर्क से संबंध होने का दावा किया है।

यह भी कहा कि गोविंदपुर अंचल कार्यालय में काम करने वाले गुलरेज, सोनू, अदनान सुमित और मेंहदी जैसे कुछ कर्मचारियों का प्रिंस खान से संबंध रहा है। ये प्रिंस के लिए जमीन की दलाली करते हैं।

कार्यालय में जो भी लोग जमीन खरीदते हैं, उसे प्रिंस नेटवर्क के नाम पर धमकाते हैं और पैसे वसूलकर प्रिंस तक पहुंचाते हैं। इसका एक हिस्सा गोविंदपुर सीओ को भी मिलता है। यह काम गोविंदपुर अंचल कार्यालय में कई वर्षों से चल रहा है।

यह भी पढ़ें: अब हफ्ते में तीन से चार दिन ही मिलेगा पानी! गर्मी बढ़ने के साथ गहराया जलसंकट, पेयजल विभाग के पास नहीं कोई प्‍लान

यह भी पढ़ें: Train News: झारखंड के इस शहर के लिए ट्रेन की मांग तेज, रेल मंत्रालय का दरवाजा खटखटाने की तैयारी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें