Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dhanbad में बदला स्‍कूलों का टाइम टेबल, आज से 31 जनवरी तक सुबह नौ बजे से चलेंगे सभी निजी व सरकारी स्कूल

धनबाद में ठंड और कोहरे की डबल मार को देखते हुए फैसला लिया गया है कि आज से 31 जनवरी तक सुबह नौ बजे से सभी निजी व सरकारी स्कूल चलेंगे। 31 जनवरी तक इसी समयावधि में विद्यालयों में पढ़ाई होगी। धनबाद के उपायुक्‍त का कहना है कि भीषण ठंड व तापमान में गिरावट से स्कूल जाने वाले बच्चों को कठिनाई हो रही है इसलिए यह निर्णय लिया गया है।

By Ashish Singh Edited By: Arijita Sen Updated: Wed, 17 Jan 2024 01:12 PM (IST)
Hero Image
आज से 31 तक सुबह नौ बजे से चलेंगे सभी निजी व सरकारी स्कूल।

जागरण संवाददाता, धनबाद। भीषण ठंड और तापमान में अचानक गिरावट को देखते हुए उपायुक्त ने सभी निजी व सरकारी स्कूलों के समय में परिवर्तन करने आदेश जारी किया है। अब स्कूल सुबह नौ से दोपहर तीन बजे तक चलेगा।

31 जनवरी तक यही रहेगा रूटीन

जिले के सभी निजी, सीबीएसई, आइसीएसई, गैर सरकारी, अल्पसंख्यक, प्लस टू उच्च विद्यालय, कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालयों पर यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया गया है। 31 जनवरी तक इसी समयावधि में विद्यालयों में अध्यापन कार्य होगा।

बच्‍चों की सेहत को ध्‍यान में रख लिया गया फैसला

उपायुक्त का कहना है कि भीषण ठंड व तापमान में गिरावट से स्कूल जाने वाले बच्चों को कठिनाई हो रही है। इससे बच्चों के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने की आशंका है। इसी को ध्यान में रखते हुए सभी कोटि के विद्यालयों के लिए अध्यापन अवधि में बदलाव किया गया है।

— DC Dhanbad (@dc_dhanbad) January 16, 2024

डीईओ भूतनाथ रजवार ने भी अपने स्तर से इसी समयावधि को लेकर कार्यालय आदेश निकाला है। इधर कार्मल स्कूल, धनबाद में समय बदल दिया गया है। बुधवार से यहां सुबह नौ बजे से कक्षाएं चलेंगी।

यह भी पढ़ें: धनबाद में Income Tax की ताबड़तोड़ छापामारी, सुबह-सुबह कोयला कारोबारियों के ठिकानों पर बोला धावा; पड़ताल जारी

यह भी पढ़ें: 'ED की कार्रवाई से झामुमो में बौखलाहट...' प्रदीप वर्मा का पार्टी के आक्रोश पर पलटवार, कहा- 'इनके नेता के पास जवाब नहीं'

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें