Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gang Of Wasseypur:गैंगस्टर्स प्रिंस और अमन के गुर्गों ने व्यवसायियों का जीना किया हराम,कर रहे करोड़ों की वसूली

Gang Of Wasseypur News अब नब्बे के दौर की मुंबई की तरह ही धनबाद को भी गैंगस्टर्स की नजर लग गई है। वासेपुर का गैंगस्टर प्रिंस खान और जेल में बंद गैंगस्टर अमन सिंह के गुर्गो ने धनबाद के व्यवसायियों का जीना हराम कर दिए है।

By Jagran NewsEdited By: Mohit TripathiUpdated: Wed, 10 May 2023 04:03 PM (IST)
Hero Image
Gang Of Wasseypur News: मुंबई में हुआ करते थे गैंगस्टर, अब प्रिंस व अमन धनबाद में कर रहे वही काम।

जागरण संवाददाता, धनबाद। Gang Of Wasseypur News: एक दौर हुआ करता था जब मुंबई गैंगस्टर्स का गढ़ हुआ करता था। 1990 के इस दौर में मुंबई में गैंगस्टर्स बॉलीवुड से लेकर बिल्डर और व्यवसायियों तक से रंगदारी वसूला करते थे। धनबाद में पहले ऐसा नहीं था। कोयलांचल की इस धरती पर कोयले के कारोबार पर प्रभुत्व को लेकर हत्याएं तो बहुत हुई और अब भी हो रही हैं लेकिन यहां के व्यवसायियों और ठेकेदारों से रंगदारी कर कभी किसी अपराधी ने पैसे की उगाही नहीं की।

अब धनबाद बदल चुका है, धनबाद की शांति भंग हो गई है। अब नब्बे के दौर की मुंबई की तरह ही धनबाद को भी गैंगस्टर्स की नजर लग गई है। वासेपुर का गैंगस्टर प्रिंस खान और जेल में बंद गैंगस्टर अमन सिंह के गुर्गो ने धनबाद के व्यवसायियों का जीना हराम कर दिए है। लैब संचालक, बिल्डर, इलेक्ट्रोनिक व्यवसाई, कोयला व्यापारी सबसे पैसे की उगाही करने में लगे हैं।

प्रिंस खान दो तो अमन सिंह तीन करोड़ की कर रहा है उगाही

सीआइडी रिपोर्ट की मानें तो प्रिंस खान हर माह दो करोड़ तो अमन सिंह हर माह तीन करोड़ की उगाही धनबाद से कर रहा है। धनबाद के व्यवसायी अपनी जान के डर से इन अपराधियों को पैसा दे रहे है। बड़ी बात यह है कि लाख कोशिश के बाद भी पुलिस न तो प्रिंस खान का फोन आने से रोक पा रही है और न ही उसकी गिरफ्तारी कर पा रही है।

प्रिंस खान का गुर्गा आराम से कहीं भी गोली चला कर लोगों के मन में खौफ पैदा कर दे रहा है। यही नहीं प्रिंस खान पुलिस को भी चैलेंज कर रहा है। विडियो बनाने के अलावा पुलिस अधिकारी को फोन भी करके अपने जुर्म करने की बात कह रहा है।

प्रिंस के गुर्गों के लिए पुलिस लगातार लग रही है चेकिंग

पुलिस पिछले दो दिनों से प्रिंस के गुर्गों के लिए लगातार चेकिंग चला रही है। सोमवार को जहां पूरे शहर में एंटी क्राइम चेकिंग की गई तो वहीं मंगलवार को भी वासेपुर के आरा मोड़ में सुबह तीन बजे जांच अभियान लगाया गया। पुलिस को सूचना थी कि वासेपुर में नए हथियार आने वाले हैं। पुलिस को इस जांच अभियान में अब तक कुछ बरामद नहीं हुआ है।