Move to Jagran APP

पल्ला झाड़ती पुलिस! नदी में 18 घंटे तक पड़ा रहा युवती का शव, फीते से नापकर तय हुई 2 जिलों के थाने की सीमा

Jharkhand Crime झारखंड के धनबाद और गिरिडीह जिले की सीमा पर बराकर नदी में एक युवती का शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई। परंतु यहां सीमा विवाद के कारण 18 घंटे तक शव नदी में ही पड़ा रहा। चौकीदारों और अमीन के स्तर से स्थल की मापी कराने के बाद ही मामला सुलझा और ताराटांड़ थाना पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

By Balwant Kumar Edited By: Yogesh Sahu Updated: Thu, 05 Sep 2024 08:38 PM (IST)
Hero Image
Jharkhand Crime: झारखंड में सीमा विवाद में उलझा युवती का शव मिलने का मामला।

जागरण संवाददाता, धनबाद। Jharkhand News: अक्सर सीमा विवाद में पुलिस गंभीर मामलों से पल्ला झाड़ती रहती है। झारखंड के धनबाद और गिरिडीह जिले की सीमा पर भी एक ऐसा मामला सामने आया तो एक युवती का शव 18 घंटे तक नदी में पड़ा रहा।

बराकर नदी में बुधवार की शाम एक युवती का शव मिला था। धनबाद के टुंडी और गिरिडीह के ताराटांड थाना की पुलिस ने यह कहते हुए शव को उठाने से इन्कार कर दिया था कि उनके क्षेत्राधिकार में नहीं है।

जहां शव पड़ा था, उस स्थान को दोनों थाना की पुलिस एक-दूसरे का क्षेत्र बताती रही। विवाद निपटारे के लिए गुरुवार को चौकीदारों और अमीन के स्तर से स्थल की मापी कराई गई।

ताराटांड़ थाना क्षेत्र में मिला था शव

नक्शा के आधार पर नदी के दायरे को फीता से नापा गया और यह तय हुआ कि शव जहां मिला है वह ताराटांड़ थाना का क्षेत्र है।

इसके बाद ताराटांड़ थाना की पुलिस ने प्राथमिकी की और शव को नदी से बाहर निकालकर आगे की कार्रवाई पूरी की। युवती के शव की पहचान नहीं हो पाई है।

बता दें कि बुधवार की शाम करीब चार बजे धनबाद जिला के टुंडी और गिरिडीह जिला के ताराटांड़ की सीमा पर बराकर नदी में एक युवती का शव देखा गया था।

उसके शरीर पर कपड़े नहीं थे। इसकी सूचना स्थानीय लोगों ने दोनों थाना की पुलिस को दी। सूचना मिलने पर दोनों थाना की पुलिस पहुंची, लेकिन किसी ने शव को निकालने की कोशिश नहीं की।

रातभर नदी में ही पड़ा रहा शव

दोनों थाना के पदाधिकारी एक-दूसरे का कार्य क्षेत्र होने की बात कहकर पल्ला झाड़ते रहे। इस कारण रातभर शव नदी में ही पड़ा रहा।

गुरुवार को सीमा की मापी के बाद विवाद का निपटारा हुआ। सुबह दस बजे के बाद ताराटांड़ थाना की पुलिस ने शव को उठाकर पोस्टमार्टम के लिए गिरिडीह भेजा।

विवाद के कारण शव उठने में विलंब के सवाल पर दोनों जिलों के पुलिस पदाधिकारी बचाव में जुट गए हैं। ताराटांड़ थाना प्रभारी आनंद प्रकाश सिंह ने बताया कि बुधवार की शाम जानकारी मिली थी। रात में अंधेरे के कारण लग रहा था कि घटनास्थल उनके थाना का न होकर टुंडी का है।

यह भी पढ़ें

Mining Scam Case: 1250 करोड़ के खनन घोटाले के 2 केस पर ED की नजर, बच्चू यादव के मामले में कोर्ट से मांगी इजाजत

Jharkhand News: इंटरपोल की सूची में झारखंड के 3 कुख्यात बदमाशों के नाम, गैंगस्टर प्रिंस खान का नाम नदारद

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।