Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dhanbad News: प्रधानखंता में मालगाड़ी हुई बेपटरी, हावड़ा-दिल्ली रेलमार्ग पर थमे ट्रेनों के पहिए

धनबाद के प्रधानखंता स्टेशन पर मालगाड़ी बेपटरी हो गई और इस घटना के कारण धनबाद- सिंदरी -टाटा रेल मार्ग व हावड़ा-दिल्ली रेलमार्ग पर भी रेलगाड़ियों के पहियों पर ब्रेक लग गया। हावड़ा-रांची शताब्दी समेत कई ट्रेनें अलग अलग स्टेशन पर रोक दी गयी हैं। वहीं स्टेशन मास्टर के रेलवे कंट्रोल को सूचना देने मिलते ही धनबाद से दुर्घटना राहत यान मौके पर भेज दिया गया है।

By Jagran News Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Sat, 06 Apr 2024 12:47 PM (IST)
Hero Image
प्रधानखंता में मालगाड़ी पटरी से उतर गई

जागरण संवाददाता, धनबाद/बलियापुर। Goods Train Derailed: धनबाद के प्रधानखंता स्टेशन पर मालगाड़ी पटरी से उतर गयी। घटना के कारण धनबाद-सिंदरी-टाटा रेल मार्ग के साथ हावड़ा-दिल्ली रेलमार्ग पर भी ट्रेनों के पहिए थम गए हैं। हावड़ा-रांची शताब्दी समेत कई ट्रेनें अलग अलग स्टेशन पर रोक दी गयी हैं।

स्टेशन मास्टर के रेलवे कंट्रोल को सूचना देने के बाद धनबाद से दुर्घटना राहत यान भेजा गया है। रेलवे की ओर से बताया गया कि खाली मालगाड़ी का रैक पाथरडीह भेजा गया था।

दोनों ओर की रेल लाइन हुई प्रभावित 

प्रधानखंता क्रॉसिंग के पास मालगाड़ी का एक डब्बा पटरी से उतर गया। घटना क्रॉसिंग पर होने के कारण धनबाद- सिंदरी -टाटा रेल मार्ग के साथ-साथ हावड़ा- दिल्ली रेल मार्ग के आप और डाउन दोनों लाइन पर रेल सेवा प्रभावित हो गयी।

घटना के कारण का पता नहीं चला है। प्रारंभिक तौर पर पॉइंट में गड़बड़ी बताया गया है। इंजीनियरिंग, आपरेटिंग और सेफ्टी विभाग के अधिकारी को जांच का निर्देश दिया गया है।

कौन सी ट्रेन कहां फंसी

- 12019 हावड़ा-रांची शताब्दी एक्सप्रेस प्रधानखंता में

- 22387 हावड़ा-धनबाद ब्लैक डायमंड एक्सप्रेस आसनसोल में

- 13503 बर्धमान-हटिया मेमू एक्सप्रेस बरकार में

- 08677 विष्णुपुर -धनबाद मेमू पाथरडीह में

ये भी पढे़ं-

Bokaro News: इस्पात संयंत्र में गैस रिसाव की सूचना से मची अफरातफरी, कर्मचारियों को तत्काल इलाका खाली करने का निर्देश

Jharkhand News: आदिवासियों के धर्मांतरण पर झारखंड हाई कोर्ट में हुई सुनवाई, केंद्र व राज्य सरकार से मांगा जवाब