Move to Jagran APP

बिहार, यूपी जाने वालों के लिए खुशखबरी, 20 नवंबर से चलेगी गोरखपुर-हटिया मौर्य एक्सप्रेस

इंतजार की घड़ियां समाप्त। रेलवे ने मौर्य एक्सप्रेस को चलाने की घोषणा कर दी है। 20 नवंबर से गोरखपुर से हटिया और 21 से हटिया से गोरखपुर के लिए मौर्य एक्सप्रेस चलेगी।

By JagranEdited By: Wed, 18 Nov 2020 05:55 AM (IST)
बिहार, यूपी जाने वालों के लिए खुशखबरी, 20 नवंबर से चलेगी गोरखपुर-हटिया मौर्य एक्सप्रेस
बिहार, यूपी जाने वालों के लिए खुशखबरी, 20 नवंबर से चलेगी गोरखपुर-हटिया मौर्य एक्सप्रेस

जेएनएन, धनबाद : इंतजार की घड़ियां समाप्त। रेलवे ने मौर्य एक्सप्रेस को चलाने की घोषणा कर दी है। 20 नवंबर से गोरखपुर से हटिया और 21 से हटिया से गोरखपुर के लिए मौर्य एक्सप्रेस चलेगी। इस ट्रेन के चलने से छठ के बाद लौटने वाले यात्रियों को घर वापसी के लिए ट्रेन मिल जाएगी। रेलवे ने फिलहाल इस ट्रेन को स्पेशल बनाकर चलाने की अनुमति दी है। गोरखपुर से हटिया के लिए 20 से 30 नवंबर और हटिया से 21 नवंबर से एक दिसंबर तक ट्रेन चलेगी। बाद में परिस्थिति के अनुसार फेरों में विस्तार का निर्णय लिया जाएगा। मौर्य के चलने से धनबाद के साथ-साथ बोकारो और रांची के यात्रियों को भी राहत मिल जाएगी। वर्तमान में इस रूट पर एक भी ट्रेन नहीं है। रेलवे ने कुछ स्पेशल ट्रेनों की सुविधा दी है, पर वापसी के लिए ट्रेन की सुविधा नहीं मिलने से हजारों यात्री चितित थे। अब मौर्य एक्सप्रेस के चलने से बिहार के साथ-साथ पूर्वाचंल से लौटने वाले यात्रियों ने भी राहत की सांस ली है। 243 दिनों बाद पटरी पर लौट रही ट्रेन, आज से बुकिग :

22 मार्च को जनता क‌र्फ्यू के दिन से ही मौर्य एक्सप्रेस रद कर दी गई थी। अब 243 दिनों के बाद इस ट्रेन को चलाने की घोषणा हुई है। बुधवार सुबह से इस ट्रेन में आरक्षण सेवा शुरू होने की संभावना है। काउंटर और ई-टिकट दोनों एक साथ ही बुक होंगे। हालांकि स्पेशल बनकर चलने के कारण इसमें किराया अधिक चुकाना होगा। ट्रेन का टाइम टेबल और ठहराव पहले जैसा ही होगा।