Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IIT ISM में सुसाइड: प्रोफेसर की पत्नी ने 15वीं मंजिल से कूदकर दी जान, मौके पर ही तोड़ा दम; इस वजह से उठाया यह खौफनाक कदम

धनबाद में IIT ISM के प्रोफेसर की पत्नी ने खुदकशी कर ली है। 41 वर्षीय शिल्पी प्रोफेसर पवन सिंह की पत्नी थीं। वह पिछले कई सालों से मानसिक रूप से बीमार थी। उन्‍होंने 15वीं मंजिल से कूदकर जान दे दी। पवन सिंह और उनका परिवार काॅलेज कैंपस के ब्लाॅक ए 80 के आठवें फ्लोर पर रहता है। उसी भवन के 15वें तल्ले पर जाकर उन्होंने नीचे छलांग लगा दी।

By Niraj Duby Edited By: Arijita Sen Updated: Mon, 05 Feb 2024 04:06 PM (IST)
Hero Image
आइआइटी आइएसएम के प्रोफेसर की पत्नी ने 15वीं मंजिल से कूदकर दी जान।

जासं, धनबाद। आइआइटी आइएसएम कैंपस में एक प्रोफेसर की पत्नी ने आत्महत्या कर ली। बताया गया कि उनकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी। उनका इलाज रांची में चल रहा था। घटना के समय घर में कोई नहीं था।

15वें फ्लोर पर जाकर लगाई छलांग

41 वर्षीय शिल्पी आइआइटी आइएसएम के प्रोफेसर पवन सिंह की पत्नी थीं। शिल्पी ने 15वीं मंजिल से कूदकर जान दे दी। घटना रविवार दोपहर करीब 12:30 बजे हुई।

पवन सिंह और उनका परिवार काॅलेज कैंपस के ब्लाॅक ए 80 के आठवें फ्लोर पर रहता है। उसी भवन के 15वें तल्ले पर जाकर उन्होंने नीचे छलांग लगा दी। मौके पर ही उनकी जान चली गई।

मानसिक रूप से बीमार थीं शिल्‍पी

जानकारी मिली तो धनबाद थाने के दारोगा आदित्य कुमार नायक मौके पर पहुंचे। वहां से शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। घरवालों व आसपास के लोगों से पूछताछ के दौरान पुलिस को जानकारी मिली कि शिल्पी पिछले कुछ वर्षों से मानसिक रूप से बीमार थीं।

वहीं संस्थान के सुरक्षा अधिकारी राममनोहर सिंह ने बताया कि हेल्थ सेंटर के समीप महिला ने आत्महत्या की। सूचना मिलने पर जब मौके पर पहुंचा तो देखा कि वह जमीन पर पड़ी हुई थीं।

इसके बाद हेल्थ सेंटर ले जाया गया। घटना को लेकर संस्थान में शोक व्याप्त है। यहां पहले भी ऐसी घटना हो चुकी है। पूर्व में एक छात्र ने आत्महत्या कर ली थी। इसके बाद एक प्रोफेसर की मौत हो गई थी।

यह भी पढ़ें: फ्लोर टेस्‍ट के बाद वापस ईडी दफ्तर लौटे हेमंत सोरेन, सदन से बाहर निकलते ही लगने लगे समर्थन में नारे; ऐसा रहा नजारा

यह भी पढ़ें: विश्वास मत हासिल करने पर चंपई सरकार को राहुल गांधी ने दी बधाई, भाजपा पर जमकर साधा निशाना

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर