Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand: साइबर ठगी के लिए ग्रामीणों से खुलवाते थे खाता... फिर गांव वालों ने किया ये काम

धनबाद में प्रधानमंत्री योजना सुखाड़ राहत योजना सहित और भी दूसरे योजनाओं के नाम पर अकाउंट में साइबर ठगी मामला सामने आया है। इन ठगी करने वाले दोनों अपराधियों को ग्रामीणों ने पकड़ कर साइबर थाना के हवाले कर दिया। पूछताछ में खुलासा हुआ कि वे लोग ठगी का काम करते हैं। ठगी का पैसा मांगने के लिए ये लोग ग्रामीणों का बैंक खाता खुलवाते थे।

By Jagran NewsEdited By: Jagran News NetworkUpdated: Sun, 17 Sep 2023 03:30 PM (IST)
Hero Image
साइबर ठगी के लिए ग्रामीणों से खुलवाते थे खाता। फोटो प्रतीकात्मक

 जागरण संवाददाता, धनबाद। गोविंदपुर के ग्रामीणों से प्रधानमंत्री योजना, सुखाड़ राहत योजना सहित दूसरे योजनाओं के नाम पर अकाउंट में साइबर ठगी का पैसा मांगने वाले दो अपराधियों को ग्रामीणों ने पकड़ साइबर थाना को सौंप दिया।

साइबर थाना की पुलिस दोनो से पूछताछ कर रही है। पकड़े गए अपराधी निरसा का संजय चौधरी और दूसरा बगसूमा का रहने वाला है। अभी तक की पूछताछ में दोनों ने बताया कि वह लोग साइबर ठगी का काम करते हैं।

यह भी पढ़ें: धनबाद में बड़ा हादसा: ट्रांसपोर्टिंग रोड पर बने गोफ में समा गई 3 महिलाएं; बचाव में जुटी टीम

ठगी का पैसा मांगने के लिए ग्रामीणों का खुलवाते थे खाता

इस दौरान वह लोग झारखंड, बिहार और दिल्ली सहित कई राज्य के लोगों से ठगी करते थे। ठगी का पैसा मांगने के लिए ही ग्रामीणों का बैंक खाता खुलवाते थे। लगभग दो दर्जन ग्रामीणों का बैंक खाता दोनों अपराधी खुलवा चुके थे। मगर बैंक खाता का जानकारी ग्रामीणों को देते नहीं थे वह जब भी

अपने योजना के पैसे की मांग करते तो उन्हें नगद में कुछ पैसे पकड़ा देते। दोनों साइबर अपराधी लगातार ऐसी हरकत कर रहे थे जिसके बाद ग्रामीणों को शक हुआ कि यह लोग साइबर अपराध से जुड़े हुए हैं।

उसके बाद उन्हें पकड़ कर पहले गोविंदपुर थाना और फिर साइबर थाना ले जाया गया। साइबर पुलिस आज आरोपितों को जेल भेज सकती है।

यह भी पढ़ें: धनबाद : बस्ताकोला में हाइवा से बालू गिरवा रहा था युवक, 11 हजार वोल्ट का तार गिरने से जला

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर