Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dhanbad Bandh: दवा से लेकर दारू नहीं मिलेगा कुछ भी, डॉक्‍टर भी नहीं देंगे OPD में सेवा, रंगदारी के खिलाफ छिड़ी मुहिम

Dhanbad Bandh धनबाद में आज से व्‍यवसायिक बंदी का आह्वान किया गया है। फेडरेशन ऑफ धनबाद जिला चेंबर आफ कामर्स ने इसकी घोषणा की है। रंगदारी के लिए व्यवसायी दीपक अग्रवाल को गोली मारने की घटना आक्रोशित व्‍यापारियों के समूह ने इसे अपना समर्थन दिया है। और तो और चिकित्सकों ने भी इस आंदोलन का समर्थन करते हुए बुधवार को ओपीडी में सेवा नहीं देने का निर्णय लिया है।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenUpdated: Wed, 01 Nov 2023 10:01 AM (IST)
Hero Image
धनबाद में आज से अनिश्चितकालीन व्यवसायिक बंदी का आह्वान।

जागरण संवाददाता, धनबाद। रंगदारी के लिए व्यवसायी दीपक अग्रवाल को गोली मारने की घटना से आक्रोशित फेडरेशन ऑफ धनबाद जिला चेंबर आफ कामर्स ने बुधवार से पूरे जिले में अनिश्चितकालीन व्यवसायिक बंदी की घोषणा की है। इस आंदोलन को इंडियन मेडिकल एसोसिएशन और केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन ने भी समर्थन दिया है, जबकि पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन ने बंदी को नैतिक समर्थन दिया है।

जिले में सभी तरह की दुकानें रहेंगी बंद

बुधवार से जिले भर के सभी राशन, आभूषण, वस्त्र समेत सभी तरह की दुकानें अनिश्चितकाल के लिए बंद रहेंगी। जिले की सभी 1,600 दवा दुकानें भी बुधवार को बंद रहेंगी।

चिकित्सकों ने भी इस इस आंदोलन का समर्थन करते हुए बुधवार को ओपीडी में सेवा नहीं देने का निर्णय लिया है। मंगलवार को बैंक मोड़ चेंबर कार्यालय में जिला चेंबर आफ कामर्स के पदाधिकारियों ने प्रेस वार्ता कर यह जानकारी दी।

जिले का हर दुकानदार बंद को दे रहा समर्थन

उन्होंने बताया कि जिला चेंबर के साथ जिले का हर व्यवसायी जुड़ चुका है। अस्पताल में सिर्फ इमरजेंसी सेवाएं चालू रहेंगी। झारखंड परिवहन मजदूर यूनियन ने भी नैतिक समर्थन किया है। इससे शहर में आटो भी नहीं चलेंगे।

मैथन से सिंदरी और महुदा से तोपचांची तक के दुकानदारों ने बंदी का समर्थन दिया है। चेंबर की बैठक में चेतन गोयनका, अजय नारायण लाल, प्रमोद गोयल, लोकेश अग्रवाल, राजेश गुप्ता, अशोक कुमार सिंह, संजीव राणा आदि मौजूद थे।

यह भी पढ़ें: Jharkhand News : जमीन, बालू व शराब घोटाले में IT की एंट्री, 36 ठिकानों पर मारा छापा; खंगाला जा रहा कच्चा चिट्ठा

बाजार समिति में भी तालाबंदी

बाजार समिति आफ चेंबर के अधिकारियों ने बताया कि बाजार समिति भी पूरी तरह से बंद रहेगा। कर दिया जाएगा। राशन मंडी के अलावा सभी तरह के गल्ला व्यापारी उनके समर्थन में हैं। बाजार समिति में फल मंडी खुली रहेगी। वहीं मारवाड़ी समाज के सभी संगठनों ने भी इस बंद का समर्थन किया है।

बुधवार से अनिश्चितकालीन बंदी की घोषणा जिला चेंबर ने की है। यह तब तक चलता रहेगा, जब तक व्यापारियों में डर का माहौल खत्म नहीं हो जाए- चेतन गोयनका, अध्यक्ष, जिला चेंबर आफ काॅर्मस। 

प्रिंस की गिरफ्तारी की मांग

जिला चेंबर ने पुलिस से व्यवसायी दीपक अग्रवाल पर गोली चलानेवाले अपराधियों के साथ-साथ प्रिंस खान की गिरफ्तारी करने की मांग की है। उन्होंने बताया कि प्रिंस जब तक बाहर रहेगा इसी तरह व्यवसायियों, चिकित्सकों और उद्योगपतियों को धमकी देता रहेगा।

दीपक की स्थिति में सुधार

वहीं दीपक अग्रवाल की स्थिति अभी ठीक बताई जा रही है। कोलकाता के आमरी अस्पताल में सोमवार को उनके जबड़े का आपरेशन कर दिया गया। उन्हें 28 अक्टूबर की रात उनके दुकान में घुसकर प्रिंस के गुर्गों ने गोली मारी थी।

बैंकमोड़ बिरसा चौक से निकलेगी बाइक रैली

व्यवसायी बुधवार को बैंकमोड़ के बिरसा चौक से दिन 11 बजे बाइक रैली निकालेंगे। रैली पूरे धनबाद शहर का भ्रमण करेगी। रैली से लोगों को यह बताया जाएगा कि व्यापारियों के साथ अन्याय हो रहा है और प्रशासन उनकी सुरक्षा नहीं कर पा रहा है। शाम चार बजे यह रैली बैंकमोड़ में वापस आकर एक बैठक में तब्दील होगी। इसमें आगे की रणनीति बनेगी।

यह भी पढ़ें: 'BJP के कारण भिखारियों जैसी हो गई झारखंड की हालत'- हेमंत सोरेन ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा- 'हम नहीं मानेंगे हार'

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर