Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पटरी पर लौटने लगी देश की लाइफलाइन, पटना-रांची और हावड़ा जनशताब्दी समेत कई ट्रेनों का चलाने का एलान

कई राज्यों में विरोध प्रदर्शन के कारण चार दिनों से बुरी तरह प्रभावित यात्री ट्रेनें आज से धीरे-धीरे फिर पटरी पर लौटने लगी हैं। पूर्व मध्य रेल ने पटना-रांची और पटना -हावड़ा जनशताब्दी समेत देश के कई हिस्से में जानेवाली ट्रेनों को चलाने का एलान कर दिया है।

By Deepak Kumar PandeyEdited By: Updated: Tue, 21 Jun 2022 02:03 PM (IST)
Hero Image
अब ट्रेनों के बहाल होने से यात्रियों को बड़ी राहत मिल जाएगी।

जागरण संवाददाता, धनबाद: अग्निपथ योजना के विरोध में देश के कई राज्यों में शुरू हुए विरोध प्रदर्शन के कारण चार दिनों से बुरी तरह प्रभावित यात्री ट्रेनें आज से धीरे-धीरे फिर पटरी पर लौटने लगी हैं। पूर्व मध्य रेल ने पटना-रांची और पटना -हावड़ा जनशताब्दी समेत देश के कई हिस्से में जानेवाली ट्रेनों को चलाने का एलान कर दिया है।

बिहार से छत्‍तीसगढ़ के लिए झारखंड और बंगाल होकर जाएगी ट्रेन

इनके साथ ही बिहार से बंगाल जानेवाली कई ट्रेनें भी आज चलाई जाएंगी। बिहार से झारखंड और बंगाल होकर छत्तीसगढ़ के लिए भी ट्रेन चलेगी। पिछले चार-पांच दिनों के अब तक सैंकड़ों ट्रेनें रद हो चुकी हैं जिससे हजारों यात्री अलग-अलग जगहों में फंसे हुए हैं। कोई गर्मी की छुट्टियों में दूसरे राज्य में जाकर फंस गया है तो कोई शादी समारोह में पहुंच कर रिश्तेदार के घर पर ही कई दिनों से अटका है। अब ट्रेनों के बहाल होने से यात्रियों को बड़ी राहत मिल जाएगी।

आज शाम तक कुछ और ट्रेनों को चलाने की भी हो सकती है घोषणा

दो-तीन दिनों तक रद रहने के बाद 21 जून की रात से धनबाद से पटना जानेवाली गंगा दामोदर एक्सप्रेस, मौर्य एक्सप्रेस, वनांचल एक्सप्रेस जैसी बिहार और पूर्वांचल जानेवाली ट्रेनों को चलाने की घोषणा 20 जून को ही हो चुकी है। इनके साथ ही अब परिस्थिति सामान्य होने पर अन्य ट्रेनें भी चलाई जाएंगी। आज शाम तक कुछ और ट्रेनों को चलाने का एलान होने की पूरी संभावना है।

21 जून को इन ट्रेनों को चलाने का एलान

21 जून से जो ट्रेनें वापस पटरी पर लौट रही हैं, उनमें पटना-रांची जनशताब्दी, पटना-हावड़ा जनशताब्दी, पटना-सिंगरौली एक्सप्रेस, पटना-शालीमार दुरंतो एक्सप्रेस, राजेंद्र नगर-दुर्ग साउथ बिहार एक्सप्रेस, राजेंद्र नगर-हावड़ा एक्सप्रेस, मोका-हावड़ा एक्सप्रेस के साथ पटना से एर्नाकूलम, दानापुर से पुणे, पटना से लोक मान्य तिलक, राजेंद्र नगर से नई दिल्ली व कामाख्या, पाटलिपुत्र से लखनऊ और राजगीर से नई दिल्ली की ट्रेन शामिल हैं।

Agnipath Scheme Protest: अग्निपथ योजना को लेकर फैलाई जा रहीं कई अफवाह, जानिए- क्‍या है सच्‍चाई

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें