Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Indian Railways IRCTC: आज नहीं चलेगी हिमगिरि एक्सप्रेस, 23 की वापसी भी रद; गंगा-सतलज व दुर्गियाना एक्सप्रेस अंबाला तक

Indian Railways IRCTC रेलवे ने कोलकाता से जम्मूतवी जानेवाली हिमगिरि एक्सप्रेस को फिर रद कर दिया है। 21 नवंबर की रात कोलकाता से ट्रेन नहीं खुलेगी। इधर से नहीं जाने की वजह से 23 नवंबर को जम्मूतवी से खुलने वाली ट्रेन भी रद रहेगी।

By MritunjayEdited By: Updated: Sat, 21 Nov 2020 11:54 AM (IST)
Hero Image
रेलवे ने कोलकाता से जम्मूतवी जानेवाली हिमगिरि एक्सप्रेस को फिर रद कर दिया है।

धनबाद, जेएनएन। Indian Railways IRCTC  सितंबर से शुरू हुआ किसान आंदोलन थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। इससे रेलवे को करोड़ों की चपत लग रही है और ट्रेनें रद होने से हजारों यात्री परेशान हो रहे हैं। शनिवार को छठ समाप्त होने के साथ ही त्योहार में झारखंड-बिहार आये कामगार समेत दूसरे यात्री वापसी शुरू करते पर रेलवे ने एकाएक ट्रेन रद करने और ज्यादातर ट्रेनों के अंबाला तक चलाने की घोषणा की है।

रेलवे ने कोलकाता से जम्मूतवी जानेवाली हिमगिरि एक्सप्रेस को फिर रद कर दिया है। 21 नवंबर की रात कोलकाता से ट्रेन नहीं खुलेगी। इधर से नहीं जाने की वजह से 23 नवंबर को जम्मूतवी से खुलने वाली ट्रेन भी रद रहेगी। इसके साथ ही 21 नवंबर को चलने वाली कोलकाता-अमृतसर दुर्गियाना एक्सप्रेस और धनबाद से फिरोजपुर जानेवाली गंगा-सतलज एक्सप्रेस को अंबाला तक चलाया जाएगा। 23 नवंबर को दोनों ट्रेनें अंबाला से ही लौटेंगी।

छठ के बाद वापसी की भीड़ काफी बढ़ गई है। ऐसे में ट्रेनों के प्रभावित होने से पंजाब लौटने वाले यात्री परेशान हैं। दूसरी ओर, पंजाब जानेवाली पार्सल ट्रेनें भी लगातार प्रभावित हो रही है। 21 नवंबर को हावड़ा से अमृतसर जानेवाली पार्सल स्पेशल ट्रेन को दिल्ली तक चलाने की घोषणा हुई है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें