Move to Jagran APP

शाक्ति नगर-वाराणसी, सिंगरौली वाराणसी और चोपन प्रयागराज की ट्रेनें अगस्त से चलेंगी, यह होगी तारीख

Indian Railways लंबे इंतजार के बाद आखिरकार रेलवे ने धनबाद रेल मंडल की 3 जोड़ी ट्रेनों को पटरी पर वापस लाने का एलान कर दिया है। इनमें चोपन से प्रयागराज जाने वाली ट्रेन के साथ-साथ शक्ति नगर वाराणसी और सिंगरौली वाराणसी एक्सप्रेस शामिल हैं।

By Deepak Kumar PandeyEdited By: Updated: Fri, 29 Jul 2022 04:42 PM (IST)
शाक्ति नगर-वाराणसी, सिंगरौली वाराणसी और चोपन प्रयागराज की ट्रेनें अगस्त से चलेंगी, यह होगी तारीख
धनबाद डीआरएम आशीष बंसल ने ट्विटर पर ट्रेनों के परिचालन संबंधी सूचना शेयर कर दी है।

जागरण संवाददाता, धनबाद: लंबे इंतजार के बाद आखिरकार रेलवे ने धनबाद रेल मंडल की 3 जोड़ी ट्रेनों को पटरी पर वापस लाने का एलान कर दिया है। इनमें चोपन से प्रयागराज जाने वाली ट्रेन के साथ-साथ शक्ति नगर वाराणसी और सिंगरौली वाराणसी एक्सप्रेस शामिल हैं। तीनों ट्रेनें अगस्त के अलग-अलग तारीखों से पटरी पर लौट जाएंगी। रेलवे बोर्ड की मंजूरी के साथ ही धनबाद डीआरएम आशीष बंसल ने ट्विटर पर ट्रेनों के परिचालन संबंधी सूचना शेयर कर दी है।

चोपन प्रयागराज एक्सप्रेस एक अगस्त से चलेगी। वापसी में भी इस ट्रेन को एक अगस्त से चलाया जाएगा। पहले चोपन से गोमो के बीच पैसेंजर बनकर चलने वाली ट्रेन एक्सप्रेस बन कर चलेगी। एक्सप्रेस बन कर बनते ही इस ट्रेन का नंबर भी बदल गया है। गोमो से चोपन के बीच चलने वाली ट्रेन ही चोपन से प्रयागराज के बीच चलेगी। इस वजह से इस ट्रेन के कोच का मेंटेनेंस गोमो में ही होगा।

सिंगरौली वाराणसी एक्सप्रेस दोनों ओर से एक अगस्त से चलेगी। सिंगरौली से इस ट्रेन का परिचालन सोमवार, मंगलवार, बुधवार और गुरुवार को होगा। वापसी में वाराणसी से सोमवार, मंगलवार, बुधवार और रविवार को चलेगी। वाराणसी शक्तिनगर एक्सप्रेस 4 अगस्त से चलेगी वापसी में शक्तिनगर वाराणसी एक्सप्रेस को 5 अगस्त तक चलाया जाएगा। वाराणसी से गुरुवार, शुक्रवार व शनिवार को चलेगी। शक्तिनगर से शुक्रवार, शनिवार और रविवार को चलेगी।

ट्रेनों की टाइम टेबल भी निर्धारित

- 13346 सिंगरौली वाराणसी एक्सप्रेस सिंगरौली से सुबह 6:05 पर खुलेगी और दोपहर 12:55 पर वाराणसी पहुंचेगी। वापसी में 13345 वाराणसी सिंगरौली एक्सप्रेस वाराणसी से दोपहर 2:10 पर खुलेगी और रात 9:15 पर सिंगरौली पहुंचेगी।

- 13344 शक्तिनगर वाराणसी एक्सप्रेस शक्तिनगर से सुबह 5:30 बजे खुलेगी और दोपहर 12:55 पर वाराणसी पहुंचेगी। वापसी में 13333 वाराणसी शक्तिनगर एक्सप्रेस वाराणसी से दोपहर 2:10 पर खुलेगी और शक्ति नगर रात 9:40 पर पहुंचेगी।

- 13309 चोपन प्रयागराज एक्सप्रेस चोपन से सुबह 6:00 बजे खुलेगी दोपहर 1:00 बजे प्रयागराज पहुंचेगी। वापसी में 13310 प्रयागराज चोपन एक्सप्रेस प्रयागराज से दोपहर 3:00 बजे खुलेगी और रात 11:25 पर चोपन पहुंचेगी।