Move to Jagran APP

IRCTC: आसनसोल से डायवर्ट हो रहीं ट्रेनें... धनबाद- आसनसोल के बीच चलेगी यात्रियों के लिए स्पेशल पैसेंजर ट्रेन

मालगाड़ी हादसे की वजह से ज्यादातर ट्रेनों के डायवर्ट होने से परेशान यात्रियों के लिए राहत भरी खबर। रेलवे ने धनबाद से आसनसोल और आसनसोल से धनबाद के बीच स्पेशल पैसेंजर ट्रेन चलाने की घोषणा की है। स्पेशल ट्रेन उनके लिए चलेगी जिनकी ट्रेनें आसनसोल से डायवर्ट हो रही हैं।

By Jagran NewsEdited By: Atul SinghPublished: Wed, 26 Oct 2022 04:12 PM (IST)Updated: Wed, 26 Oct 2022 04:12 PM (IST)
मालगाड़ी हादसे की वजह से ज्यादातर ट्रेनों के डायवर्ट होने से परेशान यात्रियों के लिए राहत भरी खबर।

जागरण संवाददाता, धनबाद : मालगाड़ी हादसे की वजह से ज्यादातर ट्रेनों के डायवर्ट होने से परेशान यात्रियों के लिए राहत भरी खबर। रेलवे ने धनबाद से आसनसोल और आसनसोल से धनबाद के बीच स्पेशल पैसेंजर ट्रेन चलाने की घोषणा की है। स्पेशल ट्रेन उन यात्रियों के लिए चलेगी जिनकी ट्रेनें आसनसोल से डायवर्ट हो रही हैं। थोड़ी देर में स्पेशल ट्रेन चलने के समय की भी घोषणा हो जाएगी।

हावड़ा दिल्ली रेल मार्ग पर धनबाद गया के बीच मालगाड़ी के 53 वैगन पटरी से उतरने की वजह से सुबह से ही अप और डाउन में ट्रेनों का परिचालन ठप है। देर रात तक इस रूट पर रेल सेवा बहाल होने की संभावना कम है। इसके मद्देनजर रेलवे ने धनबाद होकर गुजरने वाली ज्यादातर ट्रेनों को आसनसोल जसीडीह और पटना के रास्ते डायवर्ट कर दिया है। डाउन में आने वाली ट्रेनें भी पंडित दीनदयाल जंक्शन से पटना और जसीडीह रूट से चलाई जा रही हैं। ट्रेनों के अचानक रूट परिवर्तन से हजारों यात्रियों की परेशानी बढ़ गई हैं। इसके मद्देनजर रेलवे आसनसोल से डायवर्ट होने वाली ट्रेनों के लिए स्पेशल पैसेंजर ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है।

400 यात्रियों को लेकर धनबाद आएगी पैसेंजर ट्रेन

राजस्थान के बीकानेर से नई दिल्ली और धनबाद होकर सियालदह तक जाने वाली दुरंतो एक्सप्रेस का रूट बदल गया है। इस ट्रेन में धनबाद और आसपास के लगभग 400 यात्री सवार हैं। उन यात्रियों को धनबाद तक लाने के लिए आसनसोल से धनबाद तक पैसेंजर स्पेशल ट्रेन चलेगी। इसी तरह 26 अक्टूबर की रात धनबाद होकर चलने वाली हावड़ा और सियालदह राजधानी, हावड़ा बीकानेर दूरंतो, हावड़ा ग्वालियर चंबल एक्सप्रेस समेत ज्यादातर ट्रेनें धनबाद के बजाय आसनसोल व जसीडीह होकर चलेंगी। धनबाद और आसपास से इन ट्रेनों में बड़ी संख्या में यात्री सफर करते हैं। ऐसे यात्रियों को के लिए धनबाद से आसनसोल तक पैसेंजर स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.