Move to Jagran APP

पुरी से तिरूपति-कन्याकुमारी तक सिर्फ 10, 395 रुपये में घूम लेंगे, दक्षिण भारत दर्शन के लिए IRCTC लाया है शानदार पैकेज

IRCTC South India Tirth Special Train दक्षिण भारत दर्शन के लिए टिकट बुकिंग आइआरसीटीसी से आनलाइन करा सकते हैं। आइआरसीटीसी फैसिलिटेशन सेंटर पर भी बुकिंग की सुविधा दी गई है। सिर्फ कोरोना टीका का डबल डोज ले चुके यात्रियों को ही यात्रा की अनुमति मिलेगी।

By MritunjayEdited By: Published: Wed, 10 Nov 2021 07:59 AM (IST)Updated: Wed, 10 Nov 2021 08:16 AM (IST)
दक्षिण भारत दर्शन के लिए तीर्थ स्पेशल ट्रेन ( प्रतीकात्मक फोटो)।

जागरण संवाददाता, धनबाद।  नए साल में दक्षिण भारत के तीर्थ स्थलों पर जाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं। आपको न तो बार-बार ट्रेन बदलना होगा और न ही ठहरने और खाने-पीने की फिक्र करनी होगी। यहां तक कि वापसी के लिए भी ट्रेन ढूंढ़ना नहीं होगा। बस इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कार्पाेरेशन  ( IRCTC) के दक्षिण भारत तीर्थ स्पेशल ट्रेन के यात्री बन जाइए। आइआरसीटीसी ने नए साल में झारखंड, बिहार और बंगाल के यात्रियों के लिए 16 जनवरी को तीर्थ स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की है। किराया भी ऐसा कि आपके बजट में आ सके।

झारखंड के तीन स्टेशनों से शुरू कर सकते सफर

झारखंड के संताल परगना वाले हिस्से के यात्री इस तीर्थ स्पेशल क हिस्सा बन सकते हैं। संताल के साहिबगंज, तीनपहाड़, बरहरवा और पाकुड़ से बोर्डिंग की अनुमति दी गई है। इस ट्रेन से आप पुरी से कन्याकुमारी तक के तीर्थस्थलों पर जाकर मत्था टेक सकते हैं। ट्रेन आपको घर के पास के स्टेशन से तीर्थ स्थलों की सैर कराने ले जाएगी और सैर-सपाटे के बाद वापस उसी स्टेशन पर छोड़ने आएगी। 

इन तीर्थस्थलों पर ले जाएगी ट्रेन

बिहार के मुंगेर से 16 जनवरी को चलने वाली ट्रेन कन्याकुमारी, मदुरई, रामेश्वरम, तिरुपति और पुरी का तीर्थ कराएगी। 10 रात और 11 दिन के इस ट्रिप के लिए प्रत्येक यात्री को स्लीपर में 10395 रुपये और थर्ड एसी के लिए 17325 रुपये चुकाने होंगे।

ठहरने, खान-पान व परिवहन सुविधा भी

इस पैकेज में हर यात्री के तीर्थ स्थलों पर ठहरने, खान-पान और स्टेशन से तीर्थ स्थलों तक जाने और वापसी का परिवहन खर्च भी शामिल है। उदाहरण के तौर पर तिरुपति स्टेशन से तिरुमला पर्वत तक बस से जाना पड़ता है। इसका खर्च भी पैकेज में ही शामिल रहेगा।

डबल डोज ले चुके यात्रियों को ही यात्रा की अनुमति

इस पैके ज की बुकिंग आइआरसीटीसी से आनलाइन करा सकते हैं। आइआरसीटीसी फैसिलिटेशन सेंटर पर भी बुकिंग की सुविधा दी गई है। पर बुकिंग से पहले यह भी जान लेना जरूरी है कि सिर्फ डबल डोज ले चुके यात्रियों को ही यात्रा की अनुमति मिलेगी।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.