Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

JAC Board Result 2022: धनबाद के 95.97 प्रतिशत बच्‍चों को मिली सफलता, नौवें स्थान पर धनबाद तो आठवें पर बोकारो

JAC Board Result 2022 झारखंड अधिविद्य परिषद से दसवीं और बारहवीं की परीक्षा देने वाले जिले के 58 हजार छात्र-छात्राओं के इंतजार की घड़ियां समाप्‍त हो चुकी हैं। मंगलवार को जैक बोर्ड ने दोपहर करीब ढाई बजे मैट्रिक और इंटरमीडिएट का परिणाम जारी कर दिया है।

By Deepak Kumar PandeyEdited By: Updated: Tue, 21 Jun 2022 04:48 PM (IST)
Hero Image
फिलहाल झारखंड बोर्ड के 10वीं के परीक्षा परिणामों के साथ केवल इंटर साइंस का रिजल्ट जारी किया गया है।

जागरण संवाददाता, धनबाद: झारखंड अधिविद्य परिषद से दसवीं और बारहवीं की परीक्षा देने वाले जिले के 58 हजार छात्र-छात्राओं के इंतजार की घड़ियां समाप्‍त हो चुकी हैं। मंगलवार को जैक बोर्ड ने दोपहर करीब ढाई बजे मैट्रिक और इंटरमीडिएट का परिणाम जारी कर दिया है। राज्‍य के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने जैक बोर्ड के ऑफिस में परिक्षा परिणामों को ऑनलाइन जारी किया। दसवीं की परीक्षा में राज्‍य के टॉप 3 - बच्‍चों में धनबाद के

प्रोप हाई स्कूल गादी टुंडी की रीना कुमारी और उत्क्रमित हाई स्कूल मोदीडीह के अभिजीत कुमार ने अपनी जगह बनाई है।

हालांकि फिलहाल झारखंड बोर्ड के 10वीं के परीक्षा परिणामों के साथ केवल इंटर साइंस का रिजल्ट जारी किया गया है। आर्ट्स व कॉमर्स का रिजल्ट बाद में जारी करने की बात कही गई है। गौरतलब है कि पिछले साल कोरोना काल में धनबाद का मैट्रिक का रिजल्ट 95.93 प्रतिशत, जबकि इंटर साइंस का रिजल्‍ट 86.89 प्रतिशत रहा था। वहीं इस बार धनबाद के 95.97 प्रतिशत बच्चे पास हुए।

मालूम हो कि झारखंड बोर्ड की मैट्रिक और इंटर की परीक्षाएं 24 मार्च से शुरू हुई थीं। मैट्रिक की परीक्षा 20 अप्रैल तक, जबकि इंटर की परीक्षा 25 अप्रैल तक चली थी। परीक्षा में कुल 58 हजार छात्र-छात्राएं शामिल हुए थे। परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र अपने रोल नंबर और रोल कोड की मदद से जैक की वेबसाइट https://www.jacresults.com/ पर जाकर अपना स्कोरकार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

इधर, जैसे ही परिणाम की घोषणा हुई, छात्र-छात्राओं ने वेबसाइट खंगालना शुरू कर दिया। वहीं साइबर कैफे में भी छात्र-छात्राओं की भीड़ जमा हो गई। इस बार 10वीं की परीक्षा में छात्राओं को पीछे छोड़ छात्र आगे निकल गए हैं। मैट्रिक रिजल्ट में धनबाद राज्य में नौवें स्थान पर, बोकारो आठवें तो कोडरमा जिला पहले स्थान पर।

इधर, धनबाद में प्राण जीवन एकेडमी की छात्रा कसक कुमारी मैट्रिक की परीक्षा में राज्य में सातवें स्थान पर रही, जबकि भूली हाई स्कूल की सान्या कुमारी ने मैट्रिक में राज्य में नौवें स्थान पर अपनी जगह बनाई है। जिला शिक्षा पदाधिकारी प्रबला खेस ने बताया कि धनबाद पूरे राज्य में नौवें स्थान पर है। उन्होंने बताया कि काफी कम समय में तैयारी कर बच्चों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। इसके लिए उन्होंने शिक्षकों का आभार जताते हुए छात्रों को बधाई दी है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें