Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जालियांवाला एक्सप्रेस पहले दिन ही रद, कल भी नहीं लौटेगी

धनबाद सियालदह से अमृतसर जानेवाली जालियांवाला एक्सप्रेस पहले दिन ही रद हो गई। वापसी में 13 दिसंबर को अमृतसर से भी नहीं चलेगी। 22 मार्च से बंद ट्रेन को 11 दिसंबर से चलाने की घोषणा की गई थी। अमृतसर से 13 से इस ट्रेन को चलना था।

By JagranEdited By: Updated: Sat, 12 Dec 2020 05:51 AM (IST)
Hero Image
जालियांवाला एक्सप्रेस पहले दिन ही रद, कल भी नहीं लौटेगी

धनबाद : सियालदह से अमृतसर जानेवाली जालियांवाला एक्सप्रेस पहले दिन ही रद हो गई। वापसी में 13 दिसंबर को अमृतसर से भी नहीं चलेगी। 22 मार्च से बंद ट्रेन को 11 दिसंबर से चलाने की घोषणा की गई थी। अमृतसर से 13 से इस ट्रेन को चलना था। दोनों ओर से टिकटों की बुकिग भी हो चुकी थी। पंजाब में चल रहे किसान आंदोलन की वजह से दोनों ओर से इस ट्रेन को एकाएक रद कर दिया गया। ट्रेन रद होने से सैंकड़ों यात्रियों की परेशानी बढ़ गई। रद ट्रेनों के टिकट लौटाने पर रेलवे पूरे पैसे लौटाएगी। हालांकि ई टिकट बुक कराने वाले यात्रियों को सर्विस चार्ज काटकर ही रिफंड के पैसे लौटाए जाएंगे।

शनिवार को चलने वाली कोलकाता-अमृतसर दुर्गियाना एक्सप्रेस को भी अंबाला तक ही चलाने की घोषणा की गई है। 14 दिसंबर को वापसी में भी दुर्गियाना एक्सप्रेस अंबाला से ही लौटेगी। तीन फरवरी तक चलेगी बारड़मेर-हावड़ा स्पेशल ट्रेन

धनबाद : हावड़ा से बाड़मेर जानेवाली साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन के फेरे को विस्तार मिल गया है। पहले 25 दिसंबर तक चलने वाली ट्रेन अब हावड़ा से 29 जनवरी तक चलेगी। वापसी में बाड़मेर से हावड़ा के लिए इस ट्रेन को तीन फरवरी तक चलाया जाएगा। दुरंतो, जम्मूतवी, हमसफर और दून एक्सप्रेस के चलने पर फंसा पेच

- कोहरे का असर कम होने के बाद ही इन ट्रेनों के चलने के आसार

धनबाद : सियालदह-बीकानेर दुरंतो, कोलकाता-जम्मूतवी, हावड़ा-देहरादून और सियालदह-जम्मूतवी हमसफर जैसी ट्रेनों के चलने पर पेच फंस गया है। कोरोना की वजह से तकरीबन नौ महीने से ट्रेनें प्रभावित हैं। अब कोहरे की वजह से उत्तर भारत की कई ट्रेनों को 16 दिसंबर से 31 जनवरी और एक फरवरी तक रेलवे ने रद कर दिया है। पहले से चल रही ट्रेनें ही रद हो गई है और कुछ ट्रेनों के फेरे भी घटाए गए हैं। ऐसे में नई ट्रेनों के चलाने की घोषणा होने की संभावना नहीं है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें