Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रेलवे अभी से कहने लगा ' बुरा न मानो होली है', मुंबई-दिल्ली समेत बड़े शहरों से ट्रेनों में कंफर्म सीट मिलना मुश्किल

Jharkhand-Bihar Train अभी होली काफी दूर है लेकिन फिर भी अभी से ट्रेनों में सीटें फुल होने लगी हैं। मुंबई सूरत दिल्ली समेत बड़े शहरों से वापसी की ट्रेनों में अब कंफर्म सीट मिलना मुश्किल है। धनबाद से खुलने और यहां से बिहार जानेवाली ट्रेनों में भी टिकटें तेजी से बुक हो रही हैं। लग रहा है इस बार होली पर भी दिवाली-छठ जैसा माहौल देखने को मिलेगा।

By Jagran NewsEdited By: Aysha SheikhUpdated: Tue, 12 Dec 2023 02:41 PM (IST)
Hero Image
मुंबई-दिल्ली समेत बड़े शहरों से ट्रेनों में कंफर्म सीट मिलना मुश्किल

जागरण संवाददाता, धनबाद। अभी दिसंबर का पहला पखवाड़ा भी नहीं गुजरा कि रेलवे कहने लगी बुरा न मानो होली है...। जी हां, अगले साल 25 मार्च को होली है। पर रेलवे पर होली का रंग अभी से चढ़ गया है। ट्रेनों में होली की बुकिंग ने फर्राटा भरना शुरू कर दिया है।

मुंबई, सूरत, दिल्ली समेत बड़े शहरों से वापसी की ट्रेनों में अब कंफर्म सीट मिलना मुश्किल है। धनबाद से खुलने और यहां से बिहार जानेवाली ट्रेनों में भी टिकटें तेजी से बुक हो रही हैं। हटिया से गोरखपुर जानेवाली मौर्य एक्सप्रेस की बुकिंग सबसे तेज है। दूसरी ट्रेनों में भी होली से ठीक पहले की तिथियों में अब गिनती की सीटें ही बची हैं।

नई दिल्ली-हावड़ा व सियालदह राजधानी में वेटिंग लिस्ट

मेल-एक्सप्रेस ट्रेनों के साथ राजधानी जैसी वीआइपी ट्रेनों में होली से पहले की बुकिंग में उछाल आ गया है। 23 मार्च को नई से हावड़ा व सियालदह जानेवाली दोनों राजधानी एक्सप्रेस में थर्ड व सेकेंड एसी में वेटिंग लिस्ट है। 24 मार्च को भी दोनों ट्रेनों में गिनती की सीटें ही बची हैं। एक-दो दिनों में इन खाली भर जाने की संभावना है।

पटना जानेवाली ट्रेनों में बुकिंग तेज

धनबाद से पटना जानेवाली गंगा-दामोदर व धनबाद-पटना इंटरसिटी एक्सप्रेस में भी होली से बुकिंग की रफ्तार तेज हो गई है। हालांकि बिहार के अन्य शहरों की तुलना में इन ट्रेनों में अभी अधिक सीटें खाली हैं। होली नजदीक आते ही इन ट्रेनों में भी कंफर्म सीट मिलना मुश्किल होगा।

लंबी दूरी की ट्रेनों का हाल

  • मुंबई-हावड़ा मेल में 22 मार्च से स्लीपर से सेकेंड एसी तक फुल
  • भावनगर टर्मिनस-आसनसोल पारसनाथ एक्सप्रेस में 19 मार्च को स्लीपर से सेकेंड एसी तक फुल
  • कालका-हावड़ा नेताजी एक्सप्रेस में 22 से 24 मार्च तक स्लीपर में आरएसी, थर्ड एसी में 22 व 23 मार्च को वेटिंग लिस्ट तो सेकेंड एसी में 22 मार्च को आरएसी व 23 को वेटिंग लिस्ट
  • गांधीधाम -हावड़ा गरबा एक्सप्रेस 23 मार्च को स्लीपर में आरएसी, थर्ड एसी में 4 सीटें तो सेकेंड एसी में आरएसी  

ये भी पढ़ें -

तीन साल पहले ब्याही रचना का ससुराल से मिला शव, हत्या-आत्महत्या दोनों बिंदुओं पर जांच कर रही पुलिस; पिता ने ये बताया

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर