Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sahibganj News: मुख्यमंत्री के विधानसभा क्षेत्र में सांप्रदायिक माहाैल बिगाड़ने की साजिश, पुलिस ने संभाला मोर्चा

Sahibganj News साहिबगंज के बरहेट में सांप्रदायिक माहाैल खराब करने की कोशिश की गई है। एक धर्म विशेष के युवक ने बाबा गजेश्वर नाथ धाम स्थित तुलसी के चबूतरे पर पैर पर तस्वीर खिंचवाई। इसके बाद इसे इंटरनेट मीडिया में वायरल कर दिया। इससे इलाके में तनाव है।

By MritunjayEdited By: Updated: Sun, 06 Mar 2022 02:38 PM (IST)
Hero Image
तनाव को नियंत्रित करने बाबा गाजेश्वर नाथ धाम शिवगादी पहुंचे पुलिस-पदाधिकारी ( फोटो जागरण)।

संवाद सहयोगी,बरहेट (साहिबगंज)। क्या झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के विधानसभा क्षेत्र बरहेट का माहाैल खराब करने की साजिश रची जा रही है ? यहां के शिवगादी स्थित बाबा गाजेश्वर नाथ धाम के तुलसी चबूतरे को एक धर्म विशेष के युवक ने अपमानित किया है। उसने चबूतरे पर पैर रख फोटो खिंचवाया। इसके बाद फोटो को वायरल कर दिया। इस घटना के बाद इलाके में तनाव है। पुलिस स्थिति को नियंत्रित करने में जुट गई है। 

गिरफ्तारी की मांग पर सक्रिय हुई पुलिस

तुलसी स्थान पर असामाजिक तत्व के द्वारा पैर रखकर फोटो खिंचवाने के फेसबुक पर वायरल होने के बाद रविवार को शिवगादी प्रबंध समिति की ओर से असामाजिक तत्व की गिरफ्तारी की मांग को लेकर आवेदन दिया गया। जिसमें इस मामले में पुलिस प्रशासन ने मामला को गंभीरता से लेते हुए मामले को लेकर बरहरवा एसडीपीओ प्रदीप उरांव, बीडीओ सोमनाथ बनर्जी, रांगा थाना प्रभारी अमन कुमार, कोटलपोखर थाना प्रभारी शिवकुमार सिंह, बरहेट थाना प्रभारी गौरव कुमार शिवगादी प्रबंध समिति के अलावा बरहेट बाजार के कई लोगों के साथ थाना परिसर में बैठक कर मामले में शीघ्र ही धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के मामले में असामाजिक तत्व की गिरफ्तार करने की बात कही है। इसके साथ ही इस मामले में पुलिस ने असामाजिक तत्वों के स्वजन को पूछताछ के लिए थाना लाया गया है।

तनाव के मद्देनजर इलाके में पुलिसकर्मी तैनात

बैठक के बाद बरहरवा एसडीपीओ प्रदीप उरांव, प्रखंड विकास पदाधिकारी सोमनाथ बनर्जी सहित अन्य पुलिस प्रशासन शिवगादी पहुंचकर मामले को लेकर विस्तृत जानकारी प्रबंध समिति के लोगों से ली। इस संबंध में एसडीपीओ प्रदीप उरांव ने बताया कि शिवगादी प्रबंध समिति के सचिव के द्वारा आवेदन दिया गया है तथा पुलिस मामला दर्ज कर संबंधित मामले के दोषी व्यक्ति को पकड़ने के लिए छापामारी अभियान शुरू कर दिया गया है। शीघ्र ही इस मामले में गिरफ्तारी होगी। वहीं पुलिस प्रशासन की ओर से बरहेट बाजार के अलावा कई स्थानों पर जगह-जगह पुलिस प्रशासन को चौक चौराहे पर ड्यूटी में लगाया गया है।