Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

एनसीपीएल प्रतिनिधि से रंगदारी मांगने वाले गिरफ्तार, इस खूंखार गैंग के हैं सदस्य; भारी संख्या में हथियार बरामद

धनबाद के तोपचांची में पुलिस ने रंगदारी मांगने वाले 3 बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है। तीनों ने नर्सिंग कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड (एनसीपीएल) के प्रतिनिधि से एक करोड़ की रंगादारी मांगी थी। पुलिस ने मौके से बड़ी संख्या में हथियार भी बरामद किया है। गिरफ्तार अभियुक्तों में से दो के पुराने आपराधिक रिकॉर्ड भी रहे हैं। वहीं घटना में शामिल अन्य अभियुक्तों की भी तलाश की जा रही है।

By Jagran NewsEdited By: Shubham SharmaUpdated: Sun, 24 Sep 2023 03:56 PM (IST)
Hero Image
घटना की खुलासा करते एसएसपी संजीव कुमार।

जागरण संवाददाता, धनबाद: तोपचांची में नर्सिंग कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड (एनसीपीएल) के प्रतिनिधि रंगादारी मांगने के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है।

पुलिस टीम ने एक संगठित आपराधिक गैंग के 3 बदमाशों को गिरफ्तार किया है। पुलिस को इनके पास से बड़ी संख्या में हथियार भी बरामद हुए हैं। 

मांगी थी एक करोड़ की रंगादारी

दरअसल, एक सप्ताह पूर्व तोपचांची के रामाकुंडा में नर्सिंग कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड (एनसीपीएल) के प्रतिनिधि से एक करोड़ रंगदारी मांगने का मामला सामने आया था।

इसके बाद ग्रामीण एसपी कपिल चौधरी और सिटी एसपी अजित कुमार के नेतृत्व में मामले की जांच की गई, जिसके बाद घटना में शामिल 3 अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया गया।

(बरामद हथियार) 

एसएसपी संजीव कुमार ने बताया कि तोपचांची एनसीपीएल कंपनी प्रतिनिधि से तीनों अपराधी रंगदारी मांग रहे थे। गिरफ्तार अपराधियों के पास से एक पिस्टल, तीन सिक्सर, एक देशी कट्टा, कारतूस और 8 मैगजीन बरामद किए गए हैं।

अपराधियों की हुई पहचान

अपराधियों ने रंगदारी मांगने के लिए जिस वाहन का इस्तेमाल किया था। उसकी भी पहचान हो चुकी है। जल्द ही पुलिस उस गाड़ी को भी जब्त कर लेगी। 

गिरफ्तार अपराधियों की पहचान  मो. अकील हासमी उर्फ रजा, मो. इमरान खान दोनों शमशेर नगर (पाडरपाला) तथा मिठू सिंह उर्फ अमरेंद्र सिंह धनसार के रूप में हुई।

पुलिस अन्य अपराधियों की तलाश में जुटी पुलिस

ये सभी धनबाद के रहने वाले हैं। अकील हासमी और इमरान का भूली बैंक मोड़ थाना  क्षेत्र में आपराधिक इतिहास भी रहा है। घटना में शामिल और कुछ और अपराधियों के नाम भी सामने आए हैं, जिनकी तलाश की जा रही है।

ये भी पढ़ेंः टाटानगर-जम्मू तवी एक्सप्रेस में भीषण लूट, विरोध करने पर आठ यात्रियों को मारकर किया घायल

जल्द ही पुलिस उन्हें भी गिरफ्तार कर लेगी। घटना की जांच में शामिल पुलिस टीम को सम्मानित किया जाएगा। एसएसपी संजीव कुमार के अनुसरा, गिरफ्तार अकील हासमी तथा इमरान पर प्रिंस खान गैंग के सदस्य होने की आशंका है। 

ये भी पढ़ेंः झारखंड में छात्राओं-महिला कर्मी की सुरक्षा होगी सख्त, जल्द जारी होगा गाइडलाइन; शिक्षा विभाग ने मांगा सुझाव

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर