Move to Jagran APP

Jharkhand Crime News: गिरिडीह का शिक्षक बना बाइक चोर गैंग का सरगना, तलाश कर रही पुलिस नहीं हाथ आ रहा 'मास्टर'

पुलिस शहर में बाइक चोरी की घटना पर अंकुश नहीं लगा पा रही है। शहर के विभिन्न थाना क्षेत्र से बाइक चोरी हो रही है। शहर में बाइक चोरी के नए-पुराने कई गिरोह काफी दिनों से सक्रिय हैं। एक गिरोह ऐसा भी है जिसका मास्टरमाइंड एक शिक्षक है।

By Jagran NewsEdited By: Mohit TripathiPublished: Mon, 22 May 2023 04:18 PM (IST)Updated: Mon, 22 May 2023 04:18 PM (IST)
गिरि़डीह का एक शिक्षक बाइक चोर गैंग का बना है सरगना, ढूंढ़ने में नाकाम रही है पुलिस

जागरण संवाददाता, धनबाद: पुलिस शहर में बाइक चोरी की घटना पर अंकुश नहीं लगा पा रही है। शहर के विभिन्न थाना क्षेत्र से बाइक चोरी हो रही है। शहर में बाइक चोरी के नए-पुराने कई गिरोह काफी दिनों से सक्रिय हैं। एक गिरोह ऐसा भी है जिसका मास्टरमाइंड एक शिक्षक है।

पुलिस चोरों के इस गिरोह के मास्टरमाइंड शिक्षक को काफी लंबे समय से तलाश रही है। मास्टरमाइंड शिक्षक गिरिडीह के एक प्राइवेट स्कूल का शिक्षक है। इसे मास्टर नाम से जाना जाता है। मास्टर न केवल गिरिडीह में चोरी की बाइक का हेराफेरी करता है, बल्कि उसके नेटवर्क के लोग देवघर, दुमका समेत कई जिले में फैले हैं।

पहले भी हाथ-पांव मार चुकी है पुलिस

सरायढेला पुलिस ने पहले भी मास्टर की गिरफ्तारी के प्रयास में कई बार हाथ-पांव मार चुकी है, लेकिन वह अबतक पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ा है। मास्टर गिरोह के सदस्यों के पास से पुलिस ने पहले चोरी की दो बाइक भी बरामद की थी। बरामद बाइक सरायढेला और धनबाद थाना क्षेत्र से चुराई गई थी। पुलिस काफी लंबे समय से मास्टर की तलाश में जुटी है।

धनबाद से चुराई गई बाइक देवघर और मधुपुर में बेचते हैं अपराधी

धनबाद से चुराई गई मोटरसाइकिल को अपराधी देवघर, मधुपुर, जामताड़ा में लेकर जाकर बेचते हैं। पहले भी कई बाइक को पुलिस ने गिरिडीह, जामताड़ा तथा मधुपुर से बरामद कर चुकी है।

25 हजार तक में बेची जाती है बाइक

इन दिनों जहां सभी तरह की बाइक की कीमत पहले से ज्यादा हो गई है, इसके बावजूद चोरों के बाजार में 20-25 हजार तक अच्छी बाइक का दाम लगता है। चोरी की बाइक को चोर कम कीमत में ही बेचकर निकल जाते हैं। बाइक चोरी के आरोप में पुलिस ने पहले भी कई लोगों को पकड़कर जेल भेज चुकी है।

बाइक के साथ पकड़े गए युवकों में कुछ चोरी की बाइक के खरीदार भी थे, वैसे खरीदारों से ही पुलिस को जानकारी मिली कि चोरी के बाजार में वैसे बाइक की कीमत 25-25 हजार तक होती है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.