Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'खुलेआम कैसे हो रहा बालू और कोयले का अवैध कारोबार?', SP ने सवाल पूछा और कर दिया थानेदार को सस्पेंड; मैथन प्रभारी भी लाइन हाजिर

इन दिनों अवैध कोयला व बालू लदे ट्रक धड़ल्ले से पार हो रहे हैं। इसी मामले में लापरवाही को लेकर कुछ पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की गई है। इस मामले में तेतुलमारी थाना प्रभारी रोशन कुमार से एसएसपी ने पूछा था कि उनके इलाके में इतने खुलेआम से कोयले का अवैध कारोबार कैसे हो रहा है। संतोषजनक जवाब नहीं देने पर तेतुलमारी थाना प्रभारी को एसएसपी ने निलंबित कर दिया।

By Girjesh Paswan Edited By: Mukul KumarUpdated: Sun, 07 Jan 2024 11:24 AM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, धनबाद। विधि-व्यवस्था दुरुस्त करने व आर्थिक अपराध रोकने के लिए एसएसपी एचपी जनार्दनन ने कार्रवाई शुरू कर दी है। कार्य में लापरवाही को लेकर उन्होंने शनिवार को छह पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की। इनमें पांच को निलंबित कर दिया गया, वहीं एक को लाइन हाजिर किया गया है।

निलंबित होनेवालों में तेतुलमारी थाना प्रभारी रोशन कुमार, गोविंदपुर थाने के जमादार सरताज खान, बरवाअड्डा थाने के जमादार संजय कुमार, मैथन ओपी के जमादार प्रमोद कुमार राय और निरसा थाने के सिपाही रमेश यादव शामिल हैं। वहीं मैथन ओपी प्रभारी विकास यादव को लाइन हाजिर किया गया है।

विशेष टीम ने छाताटांड़ में पकड़ा था कोयला, थाना प्रभारी नपे चार जनवरी को तेतुलमारी थाना क्षेत्र के छाताटांड़ गंडुवा बस्ती में एसएसपी की विशेष टीम ने अवैध कोयला लदे तीन ट्रक जब्त किया था। इसमें करीब 50 टन कोयला था।

विशेष टीम ने इस मामले में चांद बाबू अंसारी, विक्की लाला, मृत्युंजय पांडेय, सुनील कुमार, प्रमोद सिंह, समरेंद्र सिंह, राजेश सिंह, मनीष सिंह, अरविंद सिंह, रिंकु महतो और अन्य पर प्राथमिकी की थी।

इस मामले में तेतुलमारी थाना प्रभारी रोशन कुमार से एसएसपी ने पूछा था कि उनके इलाके में इतने खुलेआम से कोयले का अवैध कारोबार कैसे हो रहा है। संतोषजनक जवाब नहीं देने पर तेतुलमारी थाना प्रभारी को एसएसपी ने निलंबित कर दिया।

जीटा रोड से पार हो रहा था बालू व कोयला

मैथन ओपी प्रभारी विकास यादव सहित बाकी जमादार व सिपाही पर कर्तव्य में लापरवाही बरतने के आरोप में कार्रवाई की गई है।

सिटी एसपी अजीत कुमार की मानें तो लगातार यह शिकायत मिल रही थी कि मैथन से बरवाअड्डा होते हुए अवैध कोयला व बालू लदे ट्रक धड़ल्ले से पार हो रहे हैं। इसी मामले में लापरवाही को लेकर कुछ पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की गई है।

कई और पुलिसवालों पर गिर सकती गाज

एसएसपी एचपी जनार्दनन अभी कुछ और पुलिस अधिकारी व कर्मियों पर कार्रवाई कर सकते हैं। इसमें जीटी रोड के पुलिस वालों के अलावा कोयला क्षेत्र के पुलिस अधिकारियों की संख्या ज्यादा हो सकती।

पुलिस सूत्रों की मानें तो कई नामों की लिस्ट तैयार हो गई है। एक-दो इंस्पेक्टर पद के अधिकारी पर भी कार्रवाई हो सकती है। एक से दो दिनों में यह कार्रवाई हो सकती है।

यह भी पढ़ें-

तो इसलिए की गई कोयला कारोबारी अभिषेक की हत्या, इस संगठन ने पर्चा भेजकर ली जिम्मेदारी; एक्शन में पुलिस

राम काज के लिए छोड़ दी बैंक की सरकारी जॉब, नौकरी में रहते हुए 1991-92 में अयोध्या की कारसेवा में लिया था भाग

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर