Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand Politics : चुनाव आयोग करें भाजपा प्रत्याशी ढुल्लू महतो मामले जांच, सरयू राय ने भाजपा पर बोला हमला

भाजपा ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए धनबाद सीट से ढुल्‍लू महतो को अपना प्रत्‍याशी बनाया है। जबकि भाजपा ने ही साल 2014 में कहा था कि बाघमारा को ढुल्लू के आतंक से मुक्त कर देंगे। जमशेदपुर के विधायक व भारतीय जनतंत्र मोर्चा के संस्थापक सरयू राय का कहना है कि जिस ढुल्‍लू पर 50 से अधिक मामले दर्ज हैं उसी को पार्टी ने अपना उम्‍मीदवार बनाया है।

By Ashish Ambastha Edited By: Arijita Sen Updated: Mon, 22 Apr 2024 01:39 PM (IST)
Hero Image
धनबाद लोकसभा सीट से भाजपा का प्रत्‍याशी ढुल्‍लू महतो।

जागरण संवाददाता, धनबाद। भाजपा ने 2014 में कहा था कि बाघमारा को ढुल्लू (Dhullu Mahato) के आतंक से मुक्त कर देंगे। लेकिन आज इस आतंक करने वाले को धनबाद (Dhanbad) लोकसभा (Lok Sabha Election 2024) का भाजपा (BJP) ने प्रत्याशी बनाया है। जिस पर 50 से अधिक मामले दर्ज हैं। यह बातें जमशेदपुर के विधायक व भारतीय जनतंत्र मोर्चा के संस्थापक सरयू राय (Saryu Rai) ने धनबाद में सोमवार को पत्रकार वार्ता में कहा।

शहर के इन इलाकों में चलती है ढुल्‍लू की रंगदारी: सरयू

उन्होंने कहा कि 22 ऐसे मामले का धारा हैं, जिसका ट्रायल अगर तुरंत शुरू हो जाए तो 5 से 10 साल तक की सजा हो सकती है। बीसीसीएल (BCCL) के एरिया 1 से लेकर पांच एरिया तक ढुल्लू महतो की रंगदारी चलती है। यह पुलिस के रिकाॅर्ड में भी है।

ग्रामीणों की जमीन पर जबरदस्‍ती कर रखा कब्‍जा: सरयू राय

बाघमारा क्षेत्र के आधा दर्जन गांवों में महतो ने जबरदस्ती जमीन कब्जा करके रखा है। वहां के लोग आतंक के साए में जी रहे हैं।

भारतीय जनतंत्र मोर्चा के टीम उन पीड़ितों से मिलेगी और चुनाव आयोग के पास रिपोर्ट भेजेगी।

भारतीय जनता पार्टी ने 400 पर का नारा दिया है। और इन क्रिमिनलों के जरिए अगर 400 का आंकड़ा पार करना चाहती है। यह काफी दुर्भाग्य की बात है।

धनबाद से चुनाव लड़ेगी भारतीय जनतंत्र मोर्चा

धनबाद से चुनाव लड़ने के सवाल पर उन्होंने कहा कि भारतीय जनतंत्र मोर्चा धनबाद से चुनाव लड़ेगी, लेकिन प्रत्याशी कौन होगा यह पांच सदस्य टीम तय करेगी। यही 5 सदस्य टीम बाघमारा के दौरे पर जा रही है। वहां से लौटने के बाद स्थिति स्पष्ट हो जाएगी।

इस टीम में मोर्चा के अध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार , विजय झा, पीके सिंह, उदय कुमार सिंह एवं पंकज कुमार शामिल हैं। कांग्रेस प्रत्याशी अनुपमा सिंह के संबंध में उन्होंने कहा कि उन्हें आशीर्वाद दिया है।

इंडी प्रत्याशी बनने के बाद वह हमारे पास मिलने आई थी। मौके पर कृष्णा अग्रवाल, धर्मजीत सिंह, नवनीत सिंह, मुकेश सिंह सहित भारतीय जनतंत्र मोर्चा के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता मौजूद थे।

ये भी पढ़ें:

उलगुलान के बाद अब झारखंड में चुनावी बिगुल फूकेंगे पीएम मोदी, अमित शाह भी देंगे साथ; इस दिन से शुरू होगा कार्यक्रम

Tejashwi Yadav: 'किसी माई के लाल में दम नहीं...', रांची उलगुलान रैली के मंच से तेजस्वी की ललकार

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर