Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kolkata Doctor Case: अस्पतालों में मिलेगी 'Emergancy Service', बाकी सभी सेवाएं रहेंगी बंद; IMA ने किया एलान

कोलकाता में महिला प्रशिक्षु चिकित्सक की दुष्कर्म करने के बाद हत्या होने को लेकर पूरे देश के डॉक्टर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी एवज में अगले 24 घंटे की हड़ताल (17 अगस्त सुबह 600 बजे से लेकर 18 अगस्त सुबह 600 बजे तक) के लिए डॉक्टरों की हड़ताल जारी है। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने निर्देश जारी कर कहा है कि अस्पतालों में आपातकालीन सेवा जारी रहेगी।

By Jagran News Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Sat, 17 Aug 2024 03:34 PM (IST)
Hero Image
भारतीय चिकित्सा संघ ने अस्पतालों में इमरजेंसी सेवा रखने का किया एलान (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, धनबाद। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) के 24 घंटे की हड़ताल (17 अगस्त सुबह 6:00 बजे से 18 अगस्त सुबह 6:00 बजे तक) को देखते हुए सिविल सर्जन डॉक्टर चंद्रभानु प्रतापन ने सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी और सदर अस्पताल प्रबंधन को पत्र लिखा है।

निर्देश जारी कर उन्होंने कहा है इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने आपातकालीन सेवा छोड़कर सभी सेवा बंद करने का निर्णय लिया है। ऐसे में सुनिश्चित किया जाए की आपातकालीन सेवा में आने वाले मरीजों को किसी भी प्रकार की कठिनाई नहीं हो।

गंभीर मरीजों का होगा इलाज

गंभीर मरीज का इलाज अस्पताल में आने पर तुरंत किया जाए। ऐसे में आपातकालीन विभाग में लगातार इलाज की व्यवस्था रहे।

इस संबंध में सदर अस्पताल प्रबंधन को भी निर्देश जारी किए गए हैं कि अस्पताल में इमरजेंसी में इलाज की व्यवस्था रहे। इधर सदर अस्पताल प्रबंधन में आपातकालीन विभाग चालू है।

डॉक्टर ने ओपीडी गेट पर ताला लगा दिया है। जबकि बगल की दूसरी गेट में इमरजेंसी सेवा चलाई जा रही है। यहां इमरजेंसी में डॉक्टर पीपी पांडे ड्यूटी कर रहे हैं।

कोलकाता की घटना के बाद डॉक्टरों का विरोध-प्रदर्शन जारी

बता दें कि कोलकाता में प्रशिक्षु महिला डॉक्टर के साथ दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या (Kolkata Doctor Rape Case) होने का विरोध कर रहे डॉक्टरों पर हमले को चिकित्सकों ने गंभीरता से लिया है। इस घटना के बाद पूरे देश में उबाल है। 

देश सहित झारखंड में आईएमए, रिम्स जेडीए, झासा, आईएमए की महिला विंग, आरडीए सीआईपी, एचएचपीआई, आईएपी, आईडीए, आईएपी, झारखंड पारा चिकित्सक संघ और राज्य के सभी सरकारी व निजी अस्पतालों में ने शनिवार से अगले 24 घंटे के लिए ओपीडी सेवाएं ठप करने का एलान किया है।

ये भी पढ़ें-

झारखंड के सरकारी-प्राइवेट अस्पताल में आज OPD बंद; हड़ताल पर डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मी, मरीजों को होगी परेशानी

Kolkata Doctor Case: पूरे बिहार के सरकारी व निजी अस्पतालों में सेवाएं बंद, मुजफ्फरपुर के SKMCH में मरीजों का हाल बेहाल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर