Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kolkata Doctor Case: चौथे दिन भी जूनियर डॉक्टरों का हड़ताल जारी, प्रिंसिपल ने बातचीत के लिए बुलाया

शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में कोलकाता में महिला प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या के विरोध में जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल जारी है। आज डॉक्टरों की हड़ताल का चौथा दिन है। इन डॉक्टरों को इंटर्न डॉक्टरों का भी साथ मिल रहा है। वहीं सोमवार सुबह प्रिंसिपल डॉक्टर ज्योति रंजन प्रसाद ने सभी जूनियर डॉक्टर से हड़ताल खत्म कर काम पर लौटने की अपील की है।

By Shoyeb Ahmed Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Mon, 19 Aug 2024 01:27 PM (IST)
Hero Image
शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में विरोध प्रदर्शन करते हुए डॉक्टर

जागरण संवाददाता, धनबाद। कोलकाता की क्रूर घटना को लेकर जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन की हड़ताल चौथे दिन भी शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में जारी है।

सोमवार सुबह से ही जूनियर डॉक्टर अस्पताल के ओपीडी परिसर में आकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। जूनियर डॉक्टर यहां पर वी वांट जस्टिस के नारे लग रहे हैं। इनके साथ इंटर्न डॉक्टर भी सहयोग कर रहे हैं।

दोषियों पर कार्रवाई की मांग की

इससे पहले जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन ने सभी सदस्यों के साथ अस्पताल का भ्रमण किया और सभी ओपीडी परिसर पहुंचे। जूनियर डॉक्टरों का कहना है कोलकाता की घटना के दोषियों की पहचान करके कार्रवाई हो।

इसके साथ हमारे मेडिकल कॉलेज में भी सुरक्षा के इंतजाम किए जाएं। जूनियर डॉक्टरों का कहना है 570 बेड के इस मेडिकल कॉलेज में मात्र 30 होमगार्ड के जवान सुरक्षा के लिए रखे गए हैं।

एक पाली में 8 से 10 होमगार्ड के जवान ही ड्यूटी पर रहते हैं। ऐसे में डॉक्टर को हमेशा सुरक्षा का डर बना रहता है। बगल में ही महिला और पुरुष छात्रावास भी है। यहां भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम नहीं है।

वार्ता के लिए प्रिंसिपल ने बुलाया

सोमवार की सुबह प्रिंसिपल डॉक्टर ज्योति रंजन प्रसाद ने सभी हड़ताली जूनियर डॉक्टर को वार्ता के लिए बुलाया है। प्रिंसिपल सभी जूनियर डॉक्टर से हड़ताल तोड़ने की अपील कर रहे हैं और काम पर लौटने की बात कह रहे हैं।

दोपहर में प्रिंसिपल के साथ वार्ता के बाद आगे की रणनीति तय की जाएगी। ज्ञात होगी पिछले 4 दिनों से हड़ताल के वजह से यहां आने वाले मरीजों को काफी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है।

ये भी पढे़ं-

Kolkata Murder Case: प्राइवेट पार्ट समेत 14 जगहों पर गंभीर चोटें, पीड़िता के साथ हुई कई बार बर्बरता; डरा देगी पोस्टमार्टम रिपोर्ट

Odisha News: कोलकाता की घटना के बाद SCB मेडिकल और IMA में डॉक्टरों का आंदोलन जारी, जरूरी सेवाएं चालू

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर