Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

केवल तीन हजार रु. के लिए चाचा ने की भतीजे की हत्या, शराब के नशे में उगला सच; जंगल में मिला क्षत-विक्षत शव

धनबाद के चिरकुंडा के कुमारधुबी कोलियरी क्षेत्र में महज तीन हजार रुपये के लिए एक शख्‍स ने अपने ही मासूम भतीजे की हत्‍या कर दी। पहले पुलिस के सामने उसने अपना गुनाह नहीं कबूला बाद में रिश्‍तेदारों ने जमकर शराब पिलाई तो उसने सारा सच उगल दिया। उसने गला दबाकर भतीजे की हत्‍या कर रेलवे लाइन के किनारे जंगल में उसकी लाश फेंक दी।

By Bhagwan Kinkar Malbiya Edited By: Arijita Sen Updated: Thu, 11 Jan 2024 10:20 AM (IST)
Hero Image
आरोपित पिंटू राम और भतीजे शिवा की फाइल फोटो।

संवाद सहयोगी, चिरकुंडा (धनबाद)। कुमारधुबी कोलियरी क्षेत्र में केवल तीन हजार रुपये के लिए रिश्तों का खून कर दिया गया। चाचा पिंटू राम ने अपने ही तीन साल के मासूम भतीजे शिवा को अगवा किया, फिर उसे मार दिया। चिरकुंडा थाने की पुलिस ने बुधवार को बच्चे का शव बरामद किया है।

तीन हजार रुपये के लिए वारदात को दिया अंजाम

आरोपित चाचा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस घटना से क्षेत्र के लोग सन्न हैं। कुमारधुबी कोलियरी निवासी छोटेलाल राम के बड़े पुत्र शैलेश राम और छोटे पुत्र पिंटू राम के बीच रुपये के लेनदेन को लेकर रविवार को विवाद हुआ था। शैलेश का कहना है कुछ दिन पहले हमारी पत्नी ने पिंटू से तीन हजार रुपये लिए थे।

रविवार को पिंटू ने अपनी भाभी से रुपये वापस मांगे। उन्होंने कहा कि कुछ दिन रुक जाओ, जल्द इंतजाम करके लौटा देंगे। तुम तो घर के ही सदस्य हो। पर पिंटू नहीं माना। तुरंत रुपये की मांग करने लगा, हमने बीच-बचाव किया, तो पिंटू ने हम दोनों से मारपीट की। वह शराब भी पीकर आया था। इसके बाद नशे में ही हमारे तीन साल के बच्चे शिवा को ले गया। शाम तक बेटा नहीं आया तो पूरा परिवार घबरा गया। उसकी खोज की।

शराब के नशे में उगल दिया पूरा सच

शैलेश ने आगे कहा, पिंटू को फोन किया तो उसने उठाया नहीं। तब चिरकुंडा थाने में शिकायत की। पुलिस सोमवार को पिंटू को पकड़कर थाने ले गई। पूछताछ के बाद भी बच्चे के बारे में कुछ नहीं बताया। मंगलवार की शाम पुलिस ने स्वजन के कहने पर उसे छोड़ दिया। बुधवार की सुबह स्वजन व रिश्तेदारों ने पिंटू को खूब शराब पिलाई। उसके बाद पूछताछ की, तो उसने बताया कि बच्चे को मारकर जंगल में फेंक दिया है। स्वजन उसे लेकर कुमारधुबी रेलवे लाइन के किनारे जंगल में ले गए। वहां बच्चे का शव मिला।

गला दबाकर की बच्‍चे की हत्‍या

बच्चे का सिर धड़ से अलग था। दोनों हाथ नहीं थे। पिंटू ने बताया कि बच्चे का मुंह व गला दबाकर मारा। इधर ग्रामीणों ने आशंका जताई कि संभवतया जानवरों ने शव को क्षत विक्षत कर दिया। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। पिंटू से पूछताछ हो रही है। शिवा अपने मां-बाप का इकलौता लड़का था। उसकी दो बहनें हैं। पिता दिहाड़ी मजदूरी करते हैं।

आरोपित ने हत्या की बात स्वीकारी है। उससे पूछताछ कर रहे हैं। रुपये के लेनदेन में हत्या की गई है। पिता की शिकायत पर कार्रवाई कर रहे हैं-  सुनील कुमार सिंह, थाना प्रभारी, चिरकुंडा।

यह भी पढ़ें: कितना साफ पानी पी रहे हैं आप? अब जान सकेंगे सिर्फ 1 रुपये में...50 रु. में पानी के घुले 8 तत्‍वों की होगी जांच

यह भी पढ़ें: 8 माह तक छुपे रहे, हाथों में पड़ गए थे छाले; बाबरी विध्वंस और राम मंदिर निर्माण को लेकर कार सेवक ने सुनाई अनसुनी कहानी