Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अंकल-अंकल, हमारी मम्मी कहीं चली गई है बुला दीजिए न...धनबाद स्टेशन पर दो मासूम भाई-बहन को सुला चली गई मां

धनबाद स्‍टेशन में दोनों बच्‍चों को छोड़कर उनकी मां कहीं चली गई हैं। इनमें एक पांच साल की बच्‍ची है और एक चार साल का बच्‍चा है। दोनों भाई-बहन अपनी मां की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenUpdated: Wed, 15 Feb 2023 02:27 PM (IST)
Hero Image
स्‍टेशन पर बच्‍चों को सुलाकर गायब हुई मां

जागरण संवाददाता, धनबाद। अंकल-अंकल, हमारी मम्मी कहीं चली गई है, उसे बुला दीजिए न...। दो मासूमों के इस सवाल धनबाद स्टेशन पर हर आने-जाने वाले का दिल पसीज गया। दोनों की आंखें हर आने-जाने वाली महिला यात्री में अपनी मां को तलाश रही थीं। पांच साल की बच्ची और चार साल का उसका भाई अपनी पत्थर दिल मां को तलाश रहे थे। वाक्‍या धनबाद रेलवे स्टेशन का है। रेल पुलिस ने उन्हें रेलवे चाइल्ड लाइन की मदद से बाल कल्याण समिति के पास भेजा, जहां से उन्हें फिलहाल भुईफोड़ के आश्रय गृह में रखा गया है।

दोनों बच्‍चों को सुलाकर मां स्‍टेशन से हुई गायब

पांच साल की बच्ची बस इतना ही बता पा रही है कि वह अपने भाई और मां के साथ धनबाद आयी थी। तीनों स्‍टेशन पर सीढ़ी के पास बैठे हुए थे। उस दौरान उनकी मां उन्हें सुला दिया। जब बच्‍चे सोकर उठे तो मां को अपने आसपास कहीं नहीं पाया। बालूमाथ के रहने वाले दोनों बच्चे-बच्ची का कहना है कि उनके पिता सोम उरांव का निधन हो चुका है। दोनों अपनी मां सोनी देवी के साथ रहते थे। मां दूसरों के घरों में बर्तन मांजने का काम करती है। उसके दादा और चाचा बालुमाथ में रहते हैं। वह अपने दादा और चाचा का नाम भी बता रही है।

बच्‍चों को घर तक पहुंचाने की कोशिश जारी

बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष उत्तम मुखर्जी ने कहा कि बच्ची का कहना है कि उसका घर बालूमाथ में है। बालूमाथ झारखंड के लातेहार जिले में है। वहां की बाल कल्याण समिति से संपर्क कर घरवालों को ढूंढ़ने का प्रयास किया जा रहा है। उम्मीद है कि जल्द ही दोनों बच्चे परिवार के सदस्यों तक पहुंचा दिए जाएंगे। 

ये भी पढ़ें- आम लड़की समझ CBI इंस्‍पेक्‍टर की बेटी से छेड़खानी पड़ा बहुत महंगा, स्‍पा कराते वक्‍त स्‍टाफ ने की थी गंदी हरकत

गर्लफ्रेंड के चक्‍कर में सेना के जवान ने कराई पत्‍नी की हत्‍या! 4 साल के बेटे के सामने मां को मारी गई गोली

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर