Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ED Raid In Jharkhand: विवादों से नाता... सायरन बजा ऑफिस पहुंचते थे गोविंदपुर CO, ईडी रेड के बाद अचानक बदला माहौल

ED Raid in Jharkhand मनी लॉन्ड्रिंग एवं सरकारी जमीन की हेराफेरी के मामले में फसे गोविंदपुर के अंचलाधिकारी शशि भूषण सिंह के हजारीबाग और रांची स्थित आवासों में ईडी की छापामारी की सूचना फैलने के बाद मंगलवार को गोविंदपुर अंचल कार्यालय में सन्नाटा छा गया। अंचल अधिकारी के कक्ष में जहां दिनभर ताला लटका रहा। वहीं कार्यालय में भी आम लोगों का कोई काम नहीं हुआ।

By Prem Kumar Singh Edited By: Shashank Shekhar Updated: Tue, 12 Mar 2024 08:06 PM (IST)
Hero Image
ED Raid In Jharkhand: विवादों से नाता... सायरन बजा ऑफिस पहुंचते थे गोविंदपुर CO

जागरण संवाददात, गोविंदपुर। ED Raid in Jharkhand मनी लॉन्ड्रिंग एवं सरकारी जमीन की हेराफेरी के मामले में फसे गोविंदपुर के अंचलाधिकारी शशि भूषण सिंह के हजारीबाग और रांची स्थित आवासों में ईडी की छापामारी की सूचना फैलने के बाद मंगलवार को गोविंदपुर अंचल कार्यालय में सन्नाटा छा गया।

अंचल अधिकारी के कक्ष में जहां दिनभर ताला लटका रहा। वहीं, कार्यालय में भी आम लोगों का कोई काम नहीं हुआ। मंगलवार होने के कारण सैकड़ों लोग अंचलाधिकारी से मिलने आए थे, जिन्हें निराश लौटना पड़ा। अंचल कार्यालय के बाबूओ एवं राजस्व कर्मचारीओ के अलावा आम लोगों को अंचल अधिकारी के आवास में हो रही छापामारी नकदी बरामदगी की खबर की अंचल कार्यालय में दिनभर चर्चा होती रही।

गोविंदपुर अंचल अधिकारी के यहां ईडी की छापामारी चल रही है और उनके यहां से बेनामी संपत्ति का पता चला आदि चर्चा लोग करते रहे। हल्का कर्मचारी से अंचल निरीक्षक फिर प्रमोशन पाकर अंचल अधिकारी बने शशि भूषण सिंह का विवादों से नाता रहा है।

शशि भूषण सिंह पर ये हैं आरोप

हजारीबाग जिला के चूरचू, इचाक ,कटकमदाग एवं सदर अंचल के अंचलाधिकारी रहने के दौरान उन पर सरकारी जमीन की हेराफेरी कर दूसरे के नाम पर जमाबंदी कायम कर देने का आरोप लगता रहा था। हजारीबाग एवं रांची में उन पर दर्जनों मामले चल रहे हैं। उन पर आय से अधिक संपत्ति का मामला भी चल रहा है। वह हल्का कर्मचारी से होते हुए अंचल अधिकारी बने हैं।

शशि भूषण सिंह ने पिछले माह 5 फरवरी को गोविंदपुर में अंचलाधिकारी के पद पर योगदान दिया है। उनकी हनक देखते ही बनती थी। वह अंचल कार्यालय में सायरन बजाते हुए आते थे, जो यहां चर्चा का विषय बना हुआ था।

ये भी पढ़ें- 

Hemant Soren के बाद कांग्रेस नेता की बढ़ेगी मुश्किलें! ED की रेड में मिले अहम दस्तावेज; जल्द होगा बड़ा खुलासा

DA Hike: होली से पहले Champai Soren का राज्य कर्मियों को बड़ा तोहफा, इतने प्रतिशत बढ़ाया गया महंगाई भत्ता