Move to Jagran APP

फिर सामने आया लव जिहाद, शादी के बाद धर्मांतरण का दबाव, अदालत की शरण में पीड़िता Dhanbad News

पूजा ने आरोप लगाया है कि 20 जून 17 को जब वह पूजा करने गई तो उसके ससुर ने सामान को फेंक दिया था और कहा कि ड्रामा बंद करो।

By MritunjayEdited By: Updated: Wed, 04 Sep 2019 02:02 PM (IST)
Hero Image
फिर सामने आया लव जिहाद, शादी के बाद धर्मांतरण का दबाव, अदालत की शरण में पीड़िता Dhanbad News

धनबाद, जेएनएन। सिंदरी निवासी पूजा सिंह ने शहरपुरा सिंदरी के कामरान अहमद खान (पति), अली मोहम्मद खान (ससुर) एवं साजिया इमरान खान (जेठानी) के खिलाफ अदालत में जबरन धर्म परिवर्तन के लिए मारपीट व प्रताडि़त करने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दायर किया है। पूजा के अधिवक्ता सुबोध कुमार ने बताया कि अदालत ने सुनवाई के लिए बुधवार की तारीख निर्धारित की है।

अदालत में दायर शिकायतवाद के मुताबिक पूजा सिंह ने आरोप लगाया है कि उसने कामरान अहमद खान के साथ 2 जुलाई 13 को शादी की थी। शादी के वक्त शपथ पत्र दायर किया था कि वह हिंदू रीति रिवाज को ही मानेगी और उसपर धर्मांतरण के लिए दबाव नहीं बनाया जाएगा। उसके पति कामरान दिल्ली चले गए और वह सिंदरी में रहने लगी। शादी के डेढ़ माह बाद उसके ससुर अली अहमद खान उसे ताना देने लगे कि तुम मुसलमान हो। इसका पालन करो। वहीं साजिया इमरान खान ने उससे कहा कि नौटंकी बंद करो। पूजा ने आरोप लगाया कि 20 जून 17 को जब वह पूजा करने गई तो उसके ससुर ने सामान को फेंक दिया था और कहा कि ड्रामा बंद करो। मुस्लिम की तरह रहो। जब इस बात की भी सूचना उसने अपने पति को दी तो उसके पति ने भी कहा कि जो कहा जा रहा है चुपचाप उसे मानो। बाद में उसके साथ मारपीट की गई और आभूषण छीन कर घर से निकाल दिया गया। पीडि़ता ने आरोप लगाया है कि 1 सितंबर 19 की रात्रि 7:00 बजे जब वह अपने मायके में थी, तो उसके पति और ससुर वहां आए और उसे गाली गलौज और मारपीट करने लगे और कहा कि दांपत्य जीवन बिताना है तो मुस्लिम धर्म कबूल करो। पीडि़ता ने इसकी शिकायत थाने में की जहां से उसे कोर्ट जाने को कहा गया।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।