Move to Jagran APP

यात्रीगण ध्‍यान दें: अब 30 अक्‍टूबर तक PDDU तक जाएंगी वाराणसी जाने वाली ट्रेनें, जानें क्‍यों लिया गया यह फैसला

वाराणसी के यार्ड में ट्रेनों के हैवी कंजेशन के मद्देनजर 23 अक्टूबर के बजाय अब 30 अक्‍टूबर तक वाराणसी जाने वाली कई ट्रेनों को पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन तक चलाने का ऐलान किया गया है। इससे दुर्गा पूजा के बाद भी यात्रियों की परेशानी जस की तस है। इनमें धनबाद होकर चलने वाली आसनसोल वाराणसी एक्सप्रेस और बरकाकाना वाराणसी पैसेंजर भी शामिल हैं।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenPublished: Thu, 26 Oct 2023 11:33 AM (IST)Updated: Thu, 26 Oct 2023 11:33 AM (IST)
अब 30 अक्‍टूबर तक PDDU तक जाएंगी वाराणसी जाने वाली ट्रेनें

जागरण संवाददाता, धनबाद। दुर्गा पूजा के बाद भी यात्रियों की परेशानी कम नहीं हुई है। पहले 23 अक्टूबर तक वाराणसी जाने वाली कई ट्रेनों को पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन तक चलाने की घोषणा की गई थी। अब 30 अक्टूबर तक पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन तक ही जाएंगी और वहीं से लौटेंगी।

इनमें धनबाद होकर चलने वाली आसनसोल वाराणसी एक्सप्रेस और बरकाकाना वाराणसी पैसेंजर भी शामिल हैं। पूर्व मध्य रेल के सीपीआरओ वीरेंद्र कुमार ने बताया कि वाराणसी के यार्ड में ट्रेनों के हैवी कंजेशन के मद्देनजर ट्रेनों को पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन तक चलाया जाएगा।

इन तिथियों में होगा बदलाव

30 अक्टूबर तक आसनसोल से खुलने वाली 13553 आसनसोल-वाराणसी एक्सप्रेस, बरकाकाना से खुलने वाली 03359 बरकाकाना-वाराणसी पैसेंजर पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन तक जाएगी। 31 अक्टूबर तक वाराणसी से खुलने वाली 13554 वाराणसी-आसनसोल एक्सप्रेस व वाराणसी-बरकाकाना पैसेंजर स्पेशल ट्रेन पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन से चलेगी।

यह भी पढ़ें: Palamu Crime: पति को छोड़ प्रेमी संग रहने गई महिला, युवक ने दिया धोखा तो प्रेमिका ने उठाया ये कदम; फिर पुलिस ने...

19 दिसंबर से अजमेर-सियालदह एक्सप्रेस में इकोनाॅमी कोच

धनबाद होकर चलने वाली सियालदह-अजमेर एक्सप्रेस दिसंबर से थर्ड इकोनाॅमी कोच के साथ चलेगी। 12988 अजमेर-सियालदह एक्सप्रेस में 19 दिसंबर और 12987 सियालदह-अजमेर एक्सप्रेस में 20 दिसंबर से इकोनाॅमी कोच जुड़ेगा।

इकोनाॅमी कोच जुड़ने से थर्ड एसी के यात्रियों को थोड़े कम किराए में एसी में यात्रा का मौका मिलेगा। धनबाद से अजमेर के लिए थर्ड एसी में 1,630 रुपये चुकाने पड़ते हैं। इकोनाॅमी कोच में सफर करने पर 1,525 रुपये ही चुकाने होंगे। इकोनामी कोच में बुकिंग भी शुरू हो गई है। 

आज से एलएचबी रैक से चलेगी शक्तिपुंज एक्सप्रेस :

हावड़ा से जबलपुर के बीच चलने वाली शक्तिपुंज एक्सप्रेस की तीसरी रैक भी अब एलएचबी रैक से चलेगी। 11447 जबलपुर -हावड़ा शक्तिपुंज एक्सप्रेस 26 अक्टूबर और 11448 हावड़ा-जबलपुर शक्तिपुंज एक्सप्रेस 28 अक्टूबर से एलएचबी रैक से चलेगी। इस ट्रेन में फर्स्ट कम सेकेंड एसी का एक, सेकेंड एसी का एक, थर्ड एसी चार, स्लीपर के 10 कोच के साथ एक जनरल, एक एसएलआरडी, एक जेनरेटर कार व एक वीपी जुड़ेगा।

यह भी पढ़ें: दुर्गा पूजा को याद कर आंखों से निकले आंसू; जिन्होंने कभी अंगुली पकड़ चलना सिखाया, आज हो गए बेसहारा

धनबाद-एर्नाकुलम के बीच जनरल कोच वाली स्पेशल ट्रेन 

धनबाद से एर्नाकुलम के बीच 27 अक्टूबर को स्पेशल ट्रेन चलेगी। धनबाद से सुबह छह बजे खुलकर बोकारो, रांची, राउरकेला, काटपाडी और कोयंबटूर होकर 29 अक्टूबर की सुबह 10:30 बजे पर एर्नाकुलम पहुंचेगी।

जनरल कोच में यात्रियों की अत्यधिक भीड़ के मद्देनजर 20 अक्टूबर को एर्नाकुलम से धनबाद के बीच स्पेशल ट्रेन चली थी। अब दक्षिण भारत वापसी के लिए स्पेशल ट्रेन चलेगी।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.