Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

विधायक ढुलू महतो ने दायर की जमानत याचिका, जमीन कब्जा करने व जान से मारने की धमकी का आरोप Dhanbad News

गिरफ्तारी की डर से फरार चल रहे विधायक ढुलू महतो ने कोर्ट में अग्रिम जमानत की अर्जी दायर की है। उनपर पूर्व विधायक ओपी लाल के भतीजे की जमीन पर कब्जा करने व धमकाने का आरोप है।

By Sagar SinghEdited By: Updated: Thu, 12 Mar 2020 08:31 PM (IST)
Hero Image
विधायक ढुलू महतो ने दायर की जमानत याचिका, जमीन कब्जा करने व जान से मारने की धमकी का आरोप Dhanbad News

धनबाद, जेएनएन। पूर्व विधायक ओपी लाल के भतीजे राजीव कुमार श्रीवास्तव की जमीन पर कब्जा करने तथा धमकाने व मारपीट करने के मामले में गिरफ्तारी की डर से भागे चल रहे बाघमारा विधायक ढुलू महतो ने अदालत में अग्रिम जमानत की अर्जी दायर की है। विधायक ने प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश बसंत कुमार गोस्वामी की अदालत में अग्रिम जमानत की अर्जी दायर की है। अधिवक्ता जितेंद्र कुमार ने बताया कि जमानत अर्जी पर शुक्रवार को सुनवाई होगी।

जमीन हड़पने का है आरोप : कतरास शहर के प्रियदर्शनी पथ निवासी व पूर्व विधायक ओपी लाल के भतीजा राजीव कुमार श्रीवास्तव की शिकायत पर 2 मार्च 2020 को बरोरा थाना में विधायक ढुलू महतो एवं सुभाष सिंह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी। प्राथमिकी के मुताबिक, वर्ष 2008 में 15 डिसमिल जमीन चारू देवी पति जयपाल राय से अपनी पत्नी नीतू रानी और छोटे भाई अमित लाल के नाम से खरीदा था। उसका दाखिल खारिज एवं कब्जा हो गया। इसके बाद 2013-14 में पता चला कि विधायक ढुलू अपने समर्थकों के साथ जमीन पर जबरन कब्जा कर रहे हैं और आसपास के बहुत सारे जमीन पर कब्जा कर बाउंड्री वॉल का निर्माण करवा रहे हैं।

इसकी सूचना पर अपनी पत्नी एवं भाई के साथ उक्त जमीन पर पहुंचा तो देखा कि ढुलू अपने समर्थकों के साथ मौजूद थे और जमीन का घेराव करा रहे थे। विरोध करने पर गाली गलौज एवं धमकाया। कहा कि जमीन पर मेरा हक है। उस समय हम लोग डर कर वापस आ गए। इसके बाद कई बार विधायक ढुलू महतो से अपना जमीन मांगा पर उन्होंने हर बार डरा धमका कर वापस भेज दिया।

विधायक ने कहा- जमीन को भूल जाओ : जुलाई 2019 को पुन: अपनी पत्नी नीतू रानी एवं भाई अमित लाल के साथ उक्त जमीन पर पहुंचा तो देखा कि विधायक ढुलू महतो, सुभाष सिंह अपने 10-12 समर्थकों के साथ वहां मौजूद थे। ढुलू से अपनी जमीन मांगी तो अपने उक्त समर्थकों के साथ गाली गलौज करते हुए कहा तुम लोग जमीन को भूल जाओ। यहां की सभी जमीन हमारी है। जब हमलोगों ने इसका विरोध किया तो विधायक ढुलू महतो ने धमकाते हुए कहा कि दुबारा यहां दिखे तो जानमार कर फेंक देंगे। उनके इशारे पर उक्त सारे समर्थकों ने हमला कर दिया एवं पिस्तौल तान दिए।