Move to Jagran APP

पांच जून से बंगाल में होगी मानसून की दमदार एंट्री, झारखंड में भी दिखेगा इसका असर; रिमझिम फुहारों से गिरेगा पारा

Monsoon Update धनबाद में तेज धूप लू और बढ़ते तापमान की वजह से लोगों का जीना बेहाल हो गया है। सुबह सात बजे से ही उमस भरी गर्मी का एहसास होने लगता है। दिन के 11 बजे तक तो लोग पसीने से तर बतर हो जाते हैं। इस बीच बादलों की ट्रैकिंग करने वाले डा. एसपी यादव ने मानसून को लेकर भविष्‍यवाणी कर दी है।

By Balwant Kumar Edited By: Arijita Sen Published: Thu, 30 May 2024 12:09 PM (IST)Updated: Thu, 30 May 2024 12:09 PM (IST)
धनबाद में मानसून के आगमन को लेकर मौसम विभाग की भविष्‍यवाणी।

जागरण संवाददाता, धनबाद। Monsoon Update : जिले में मानसून आने में अभी देरी है। धनबाद की धरती तप रही है। सुबह सात बजे से ही उमस भरी गर्मी का एहसास होने लग रहा है, जबकि सुबह के दस बजे के बाद तो आलम यह है कि शरीर से पसीना ही नहीं सूख रहा है। स्थिति ऐसी है कि गर्मी से लोग बेहाल हैं।

दोपहर तीन बजे के बाद बढ़ेगा तापमान

मौसम केंद्र रांची की मानें तो गुरूवार को धनबाद का अधिकतम तापमान 41 डिग्री के ऊपर जा सकता है। फिलहाल दिन के 11 बजे तक यहां का पारा 38 डिग्री के आसपास था। दोपहर तीन बजे तक तापमान में बढ़ोत्तरी दर्ज की जाएगी। वहीं हवाओं की रफ्तार दस किलो मीटर प्रतिघंटा के आसपास रही।

दिन में ही बाजारों में दिख रहे कम लोग

सुबह के दस बजे के बाद से ही बाजारों में लोग कम दिख रहे हैं। राजमर्रा के काम से निकलने वाले लोग घरों से बाहर तो निकले हैं, लेकिन गर्मी के कारण उन्हें भी परेशानी हो रही है।

आम दिनों में जहां कोर्ट रोड में लोगों की अत्याधिक भीड़ रहती थी, यहां भी लोग कम ही दिखे। इसी प्रकार से बात हिरापुर अथवा बरटांड की करें तो आम जन घरों से कम ही निकल रहे हैं।

पांच जून को बंगाल आएगा मानसून

बादलों की ट्रैकिंग करने वाले डा. एसपी यादव ने बताया कि इस बार मानसून समय से भारत आ रहा है। एक जून को मानसून केरल में प्रवेश करेगा और पांच जून तक बंगाल आने की संभावना है।

अगर बंगाल में बारिश होती है तो इसका असर धनबाद में भी दिखने को मिलेगा। यहां फुहारें बरस सकती हैं। उन्होंने बताया कि आसमान में बादलों का आना-जाना लगा हुआ है।

ये भी पढ़ें:

इतनी गर्मी नहीं सह पा रहे हैं चमगादड़, पेड़ों में ही झुलसकर हो रही है मौत; सैकड़ों की तादात में गंवाई जान

Jharkhand News: सब-वे निर्माण से इस दिन ट्रैफिक रहेगा ब्लॉक, प्रभावित रहेंगी दुमका-पटना और गोड्डा-लोकमान्य ट्रेनें


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.