Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NEET UG Paper Leak: नाम बदलकर करता था एडमिशन, आधार कार्ड में पता फर्जी; गिरफ्तार हुए पवन ने खोले कई और राज

Neet Paper Leak Case नीट यूजी पेपर लीक मामले में सीबीआई की जांच जारी है और अब तक जांच एजेंसी ने इस मामले में कई तरह की गड़बड़ियों का खुलासा किया है। शुक्रवार को धनबाद से गिरफ्तार किए गए पवन कुमार से पूछताछ की और उसके आधार कार्ड की जांच करने पर भी उसमें जानकारी गलत मिली है। वह धनबाद में अपना ठिकाना बदल कर रह रहा था।

By Ashish Kumar Ambastha Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Sun, 28 Jul 2024 12:32 PM (IST)
Hero Image
पवन कुमार ने सीबीआई को खोल दिए कई और राज

जागरण संवाददाता, धनबाद। नीट यूजी पेपर लीक मामले में सीबीआई टीम को जांच के दौरान कई तरह की गड़बड़ियों का पता चला है। शुक्रवार को धनबाद से गिरफ्तार पवन कुमार यहां पंकज कुमार के नाम से रह रहा था। उसके आधार कार्ड में भी गलत जानकारी मिली है।

पंकज कुमार खुद को कार चालक बता रहा था। सीबीआई ने जांच में पाया कि वह कार चालक नहीं, कई वाहनों का मालिक है। वह ठिकाना बदल कर रह रहा था। मेडिकल व इंजीनियरिंग कॉलेज में दाखिला कराने का काम करता था।

यहां का था आधार कार्ड में पता

सीबीआई सूत्रों की मानें तो पंकज कुमार के आधार कार्ड में पता धनबाद का मिश्रित भवन बताया गया है, लेकिन वह बिशुनपुर बाबूडीह का रहने वाला है। नाम बदलकर नामांकन करने के धंधे से जुड़ा था। बताया जाता है कि पटना सीबीआई टीम ने उसकी मां से पूछताछ की।

उसी आधार पर साक्ष्य जुटाने का प्रयास जारी है। सुदामडीह व सिटी सेंटर में सीबीआई की कार्रवाई से भी साक्ष्य मिलने की संभावना है। इससे पहले पकड़े गए अमन सिंह और उसका भाई अमित सिंह कार्मिक नगर बापूनगर के रहने वाले हैं।

पुलिस ने कागजात और कई मोबाइल किए बरामद

सीबीआई की पटना टीम ने शुक्रवार को नीट यूजी पेपर लीक मामले में सुदामडीह थाना क्षेत्र के एक तालाब से बोरे में भरे कागजात और कई मोबाइल बरामद किए थे। सभी मोबाइल क्षतिग्रस्त पाए गए। ऐसा साक्ष्य छिपाने के लिए किया गया था।

साथ ही, कंबाइंड बिल्डिंग से पवन को गिरफ्तार किया था। तालाब से बरामद सामग्री की जांच शुरू है। बताया गया कि अमित सिंह व अमन सिंह की निशानदेही पर कार्रवाई हुई। अमित से पूछताछ में सीबीआई को कई अहम जानकारी मिली है। पवन से पूछताछ जारी है।

ये भी पढ़ें-NEET Paper Leak : धनबाद के तालाब से मिला बोरे में बंद मोबाइल का ढेर, CBI ने एक और को धर दबोचा

Neet UG Paper Leak Case: Any Desk से बाहर भेजे गए थे प्रश्नपत्र और हल किए गए उत्तर, CBI की जांच में हुआ खुलासा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर