Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

डेड बॉडी के साथ ट्रेन में घंटों सफर... नेताजी एक्सप्रेस का है मामला; सफर के दौरान हो गई एक यात्री की मौत

अप नेताजी एक्सप्रेस के कोच संख्या एस थ्री के दर्जनों यात्री गुरुवार को एक शव के साथ बर्द्धमान स्टेशन से कोडरमा स्टेशन तक यात्रा करते रहे। दरअसल सफर के दौरान सीकरी नामक एक यात्री की ट्रेन में ही मौत हो गई। शव को उतारने के लिए ट्रेन गोमो स्‍टेशन पर खड़ी भी रही लेकिन गोमो रेल पुलिस ने कोई पहल नहीं की।

By Awadh Kishor Mishra Edited By: Arijita Sen Updated: Fri, 26 Jan 2024 02:32 PM (IST)
Hero Image
नेताजी एक्सप्रेस में शव के साथ यात्रा करते रहे यात्री।

संवाद सूत्र, गोमो। अप नेताजी एक्सप्रेस के कोच संख्या एस थ्री के दर्जनों यात्री गुरुवार को एक शव के साथ बर्द्धमान स्टेशन से कोडरमा स्टेशन तक यात्रा करते रहे। यात्रियों की शिकायत के बावजूद धनबाद तथा गोमो स्टेशन में रेल थाना के द्वारा शव को नहीं उतारा गया। शव उतारने को गोमो स्टेशन पर ट्रेन काफी देर तक खड़ी भी रही, पर गोमो रेल थाना की पुलिस ने पहल नहीं की।

यात्री की ट्रेन में ही हुई मौत

कोडरमा स्टेशन पर आरपीएफ तथा रेल पुलिस के जवानों ने शव को उतारा। बताया जाता है सीकरी नामक यात्री एक अन्य यात्री के साथ साधारण टिकट लेकर नेताजी एक्सप्रेस के एस-3 कोच में सवार होकर बनारस जा रहे थे।

सीकरी नामक यात्री की तबीयत खराब हो गई और बर्द्धमान स्टेशन के निकट मौत हो गई। ट्रेन जब धनबाद पहुंची तब यात्रियों तथा रेलकर्मियों को कोच में शव होने की जानकारी मिली, लेकिन धनबाद स्टेशन पर रेल पुलिस के आने के पहले ट्रेन खुल चुकी थी।

गोमो रेल पुलिस कोच तक नहीं पहुंची

सूचना के बाद गोमो स्टेशन पर आरपीएफ तथा रेल चिकित्सक डा. असीम कुमार पहुंचे। जांच के बाद यात्री सिकरी को मृत घोषित कर दिया। इस दौरान करीब 17 मिनट तक गोमो स्टेशन पर ट्रेन खड़ी रही, लेकिन गोमो रेल पुलिस कोच के पास नहीं पहुंची।

इसके बाद ट्रेन गंतत्व को रवाना हो गई। गोमो आरपीएफ निरीक्षक प्रभारी संतोष कुमार झा ने कोडरमा आरपीएफ को जानकारी दी। इसके बाद कोडरमा रेल पुलिस ने आरपीएफ के सहयोग से शव को उतारा।

यह भी पढ़ें: PHOTOS: झारखंड में राज्‍यपाल, सीएम से लेकर केंद्रीय मंत्री ने भी फहराया ध्‍वज, दिखा गजब का उत्‍साह; देखें इसकी कुछ झलकियां

यह भी पढ़ें: पहली Raid में ही तय हो गई थी गिरफ्तारी की पटकथा, नगदी ने बढ़ाई मुश्किलें, इजहार का कुछ ऐसा रहा फर्श से अर्श तक का सफर

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर