Move to Jagran APP

Howrah-Kalka Mail: 22 जनवरी से टाइम टेबल में होगा आंशिक बदलाव, 20 मिनट पहले पहुंचा देगी प्रयागराज

Howrah-Kalka Mail अभी जहां हावड़ा आसनसोल या धनबाद के यात्री दिन के 11 बजे प्रयागराज पहुंचते हैं वहीं अब नए टाइम टेबल के मुताबिक दिन के 10.40 पर ही पहुंच जाएंगे। दोपहर 1.40 पर कानपुर सेंट्रल पहुंचने वाली ट्रेन अब दोपहर डेढ़ बजे ही पहुंचा देगी।

By MritunjayEdited By: Published: Sat, 16 Jan 2021 07:26 AM (IST)Updated: Sat, 16 Jan 2021 07:26 AM (IST)
कालका मेल हावड़ा-दिल्ली रूट पर वाया धनबाद सबसे पुरानी ट्रेन है ( फाइल फोटो)।

धनबाद, जेएनएन। हावड़ा से दिल्ली होकर कालका के बीच चलने वाली कालका मेल एक्सप्रेस के समय में आंशिक बदलाव किया गया है। यह बदलाव उत्तर रेलवे की तरफ से किया गया है। यह बदलाव सिर्फ अप में किया गया है। ऐसे में धनबाद से प्रयागराज और उसके आगे कानपुर जाने वाले यात्रियों के लिए कालका का टाइम टेबल जान लेना आवश्यक है। प्रयागराज जानेवाले यात्रियों को अब हावड़ा कालका मेल 20 मिनट पहले ही पहुंचा देगी। इतना ही नहीं कानपुर सेंट्रल  भी 10 मिनट पहले पहुंचेगी।

अभी जहां हावड़ा, आसनसोल या धनबाद के यात्री दिन के 11 बजे प्रयागराज पहुंचते हैं, वहीं अब नए टाइम टेबल के मुताबिक दिन के 10.40 पर ही पहुंच जाएंगे। दोपहर 1.40 पर कानपुर सेंट्रल पहुंचने वाली ट्रेन अब दोपहर डेढ़ बजे ही पहुंचा देगी।  रेलवे ने 02311 हावड़ा कालका मेल का टाइम टेबल 22 जनवरी से बदलने का निर्णय लिया है।

सिर्फ अप में बदलेगा टाइम टेबल

कालका मेल के टाइम टेबल में बदलाव सिर्फ अप में जानेवाली ट्रेन के लिए लागू होगा। कालका से लौटने वाली ट्रेन पहले की तरह पुराने समय पर आएगी और खुलेगी भी।

जिन स्टेशनों पर बदलेगा टाइम टेबल

हावड़ा से धनबाद और यहां से पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन तक कालका मेल के टाइम टेबल में कोई बदलाव नहीं होगा। पर मीरजापुर से टूंडला तक इस ट्रेन के आने और जाने का समय बदल जाएगा। मीरजापुर, प्रयागराज, फतेहपुर, कानपुर सेंट्रल, फफूंद, इटावा, शिकोहाबाद, फिरोजाबाद और टूंडला में ट्रेन अब नए समय पर पहुंचेगी।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.