Move to Jagran APP

अब सात सितंबर तक चलेगी छपरा-सिकंदराबाद स्पेशल

धनबाद दक्षिण भारत जानेवाले यात्रियों की संख्या में हो रही बढ़ोतरी के मद्देनजर रेलवे पहले ही दो ट्रेनें चला रही है। इनमें एक दरभंगा-सिकंदराबाद और दूसरी रक्सौल-हैदराबाद साप्ताहिक ट्रेन शामिल हैं। अब इसी रूट पर दो और ट्रेनें शुरू हुई हैं। एक रक्सौल से सिकंदराबाद और दूसरी छपरा से सिकंदराबाद जानेवाली ट्रेन हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 06 Aug 2021 07:38 PM (IST)Updated: Fri, 06 Aug 2021 07:38 PM (IST)
अब सात सितंबर तक चलेगी छपरा-सिकंदराबाद स्पेशल

जागरण संवाददाता, धनबाद : दक्षिण भारत जानेवाले यात्रियों की संख्या में हो रही बढ़ोतरी के मद्देनजर रेलवे पहले ही दो ट्रेनें चला रही है। इनमें एक दरभंगा-सिकंदराबाद और दूसरी रक्सौल-हैदराबाद साप्ताहिक ट्रेन शामिल हैं। अब इसी रूट पर दो और ट्रेनें शुरू हुई हैं। एक रक्सौल से सिकंदराबाद और दूसरी छपरा से सिकंदराबाद जानेवाली ट्रेन हैं। दोनों ट्रेनें साप्ताहिक हैं। आनेवाले त्योहारी सीजन के मद्देनजर रेलवे ने इन दोनों ट्रेनों के फेरे बढ़ा दिए हैं। रक्सौल से सिकंदराबाद के बीच चलने वाली ट्रेन दुर्गापूजा के बाद और दीवाली के पहले तक चलेगी। छपरा से सिकंदराबाद जानेवाली ट्रेन को सितंबर के पहले सप्ताह तक चलाने की घोषणा की गई है। माना जा रहा है कि छठ के दौरान होनेवाली भीड़ को लेकर रेलवे इन दोनों ट्रेनों के फेरे फिर बढ़ाएगी। अलसुबह 3:50 पर आएगी धनबाद, दिन के 11:45 पर पहुंचाएगी पटना :

सिकंदराबाद-छपरा साप्ताहिक ट्रेन के चलने से धनबाद से सुबह पटना पहुंचने की ट्रेन मिल जाएगी। अलसुबह 3:50 पर धनबाद आनेवाली ट्रेन दिन में 11:45 पर पटना पहुंचाएगी। पाटलीपुत्र एक्सप्रेस के विकल्प के तौर पर साप्ताहिक ट्रेन से सफर कर सकेंगे। पटना के साथ-साथ चितरंजन, मधुपुर, जसीडीह और झाझा के लिए भी धनबाद-पटना इंटरसिटी से पहले एक और ट्रेन मिलेगी। वापसी में रांची में नहीं रुकती सिकंदराबाद-छपरा स्पेशल :

यात्रियों को यह ध्यान भी रखना होगा सिकंदराबाद से छपरा जानेवाली ट्रेन रांची में नहीं रुकती है। रांची और आसपास के यात्रियों को हटिया स्टेशन पर ही उतर जाना होगा। ओडिशा के राउरकेला समेत दूसरे शहरों और छत्तीसगढ़ के कई शहरों तक पहुंचने के लिए इस ट्रेन से सफर कर सकते हैं। कौन सी ट्रेन कब तक चलेगी :

- 07051 सिकंदराबाद-छपरा साप्ताहिक स्पेशल सिकंदराबाद से आठ अगस्त, 5 अगस्त, 22 अगस्त, 29 अगस्त और पांच सितंबर को चलेगी। सिकंदराबाद से रात 9:35 पर खुलेगी। दूसरे दिन रात 10:30 पर हटिया, देर रात 1:40 पर बोकारो, अलसुबह 3:40 पर धनबाद होकर दोपहर 3:25 पर छपरा पहुंचाएगी। - 07052 छपरा-सिकंदराबाद स्पेशल ट्रेन 10 अगस्त, 17 अगस्त, 24 अगस्त, 31 अगस्त और सात सितंबर को चलेगी। छपरा से रात 11:30 पर खुलकर दूसरे दिन सुबह 10:55 पर धनबाद आएगी। दोपहर 12:15 पर बोकारो, दोपहर 2:35 पर रांची होकर दूसरे दिन शाम 5:40 पर सिकंदराबाद पहुंचेगी। - 07026 सिकंदराबाद-रक्सौल साप्ताहिक ट्रेन प्रत्येक शुक्रवार को 29 अक्टूबर तक चलेगी। - 07025 रक्सौल-सिकंदराबाद साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन हर सोमवार को एक नवंबर तक चलेगी।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.