Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बीसीसीएल के 50 वर्ष पूरे होने पर 1151 कर्मचारियों को मिला प्रमोशन का तोहफा, तीन प्रतिशत वेतन बढ़ोतरी भी

कोल इंडिया के 48वें स्थापना दिवस और बीसीसीएल के 50 वर्ष पूरे होने के अवसर पर मंगलवार को बीसीसीएल में समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर बीसीसीएल में 1151 कर्मचारियों को प्रमोशन मिला। प्रमोशन पाने वाले कर्मचारियों को तीन प्रतिशत वेतन बढ़ोतरी का लाभ मिलेगा।

By Deepak Kumar PandeyEdited By: Updated: Wed, 02 Nov 2022 04:43 PM (IST)
Hero Image
बीसीसीएल के 50 वर्ष पूरे होने पर आज भी कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।

जागरण संवाददाता, धनबाद: कोल इंडिया के 48वें स्थापना दिवस और बीसीसीएल के 50 वर्ष पूरे होने के अवसर पर मंगलवार को बीसीसीएल में समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर बीसीसीएल में 1,151 कर्मचारियों को प्रमोशन मिला। प्रमोशन पाने वाले कर्मचारियों को तीन प्रतिशत वेतन बढ़ोतरी का लाभ मिलेगा। यह एक नवंबर से मान्य होगा।

कार्यक्रम की शुरुआत प्रभात फेरी एवं नगर भ्रमण से हुई। इसके बाद कोयला नगर के शहीद स्मारक में निदेशक तकनीकी (संचालन) संजय कुमार सिंह एवं निदेशक तकनीकी (परियोजना एवं योजना) उदय अनंत कावले, वरिष्ठ सलाहकार (कार्मिक) पीवीकेआरएम राव एवं केंद्रीय औधोगिक सुरक्षा बल, बीसीसीएल इकाई के उप महानिरीक्षक विनय काजला ने शहीदों को पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। शहीदों की आत्मिक शांति के लिए दो मिनट मौन सभा का आयोजन किया गया। कोल इंडिया स्थापना दिवस का मुख्य समारोह प्रशासनिक भवन के सामने कोल इंडिया ध्वज का ध्वजारोहण निदेशक तकनीकी (संचालन) संजय कुमार सिंह ने किया। कोल इंडिया का काॅरपोरेट गीत भी बजाया गया। कोयला भवन के मुख्य गेट पर श्रमिक प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया।

इस अवसर पर कोयला भवन के स्वागत कक्ष में बीसीसीएल के परियोजना स्कूल के बच्चों की ओर से विज्ञान प्रदर्शनी लगाई गई। प्रदर्शनी के अवलोकन के बाद निदेशक तकनीकी (परिचालन), निदेशक तकनीकी (परियोजना व योजना), वरिष्ठ सलाहकार (कार्मिक) व अन्य विशिष्टजनों ने केंद्रीय चिकित्सालय, जगजीवन नगर पहुंचकर मरीजों के बीच फल वितरण किया।

आज होंगे कई कार्यक्रम

बीसीसीएल के 50 वर्ष पूरे होने पर डीएवी स्कूल कोयला नगर के पास बुधवार को शाम साढ़े चार बजे पेयजल की सुविधा के लिए वाटर प्यूरीफायर का उद्घाटन सीएमडी करेंगे। शाम 4:45 बजे छठ तालाब को मौजूदा पंचवटी इको पार्क से जोड़कर गोल्डन जुबली पार्क का शिलान्यास किया जाएगा। इसके बाद बीसीसीएल कर्मियों को उत्कृष्ट कार्य के लिए पुरस्कार तथा वरिष्ठ कर्मियों एवं खान दुर्घटना ग्रसितों का सम्मान सामुदायिक केंद्र कोयला नगर में शाम सात बजे से किया जाएगा। समारोह के अंत में एक सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन रात आठ बजे होगा। इसी तरह तीन नवंबर को नेत्र जांच शिविर का आयोजन सुबह दस बजे बजे से केंद्रीय चिकित्सालय जगजीवन नगर में होगा।

बीसीसीएल को मिला पुरस्कार

48वें कोल इंडिया स्थापना दिवस के अवसर पर मंगलवार को बीसीसीएल को संसदीय कार्य, कोयला और खान मंत्री प्रल्हाद जोशी ने गुणवत्ता जागरूकता के क्षेत्र में प्रथम पुरस्कार और शुद्ध बिक्री में उच्चतम प्रतिशत वृद्धि के क्षेत्र में प्रथम पुरस्कार दिया। बीसीसीएल के सीएमडी समीरन दत्ता ने यह पुरस्कार ग्रहण किया। इसके साथ ही बीसीसीएल के श्रेष्ठ क्षेत्रीय महाप्रबंधक के लिए विष्णु कुमार गोयल महाप्रबंधक कुसुंडा क्षेत्र और बीसीसीएल के श्रेष्ठ विभागाध्यक्ष के लिए नीरज कुमार विभागाध्यक्ष (पीएंडपी) को सम्मानित किया गया।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें