Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रेलवे स्टेशन पर 63 यात्रियों की जांच एक मिला कोरोना संक्रमित

महाराष्ट्र और केरल में कोरोना वायरस के संक्रमण के बढ़ते असर को देखते हुए धनबाद रेलवे स्टेशन पर भी यात्रियों की जांच शुरू कर दी गई है। मंगलवार को मुंबई मेल और एलेप्पी एक्सप्रेस से 450 सौ यात्री धनबाद रेलवे स्टेशन पर उतरे।

By Atul SinghEdited By: Updated: Tue, 09 Mar 2021 04:53 PM (IST)
Hero Image
धनबाद रेलवे स्टेशन पर भी यात्रियों की जांच शुरू कर दी गई है। (जागरण)

धनबाद, जेएनएन: महाराष्ट्र और केरल में कोरोना वायरस के संक्रमण के बढ़ते असर को देखते हुए धनबाद रेलवे स्टेशन पर भी यात्रियों की जांच शुरू कर दी गई है। मंगलवार को मुंबई मेल और एलेप्पी एक्सप्रेस से 450 सौ यात्री धनबाद रेलवे स्टेशन पर उतरे। इसमें 108 यात्री धनबाद के हैं। 73 यात्रियों की जांच ट्रू-नेट मशीन से की गई। इसमें एक व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। जबकि 45 यात्रियों की जांच के लिए सैंपल आरटी-पीसीआर भेजा गया है। इनके रिपोर्ट का इंतजार है। जांच के बाद सभी यात्रियों को उनके घर रवाना किया गया जबकि एक संक्रमित यात्री को कोविड सेंटर भेजा गया है।

रेलवे स्टेशन पर लगाए गए 12 ट्रू नेट जांच मशीन

रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए 12 ट्रू नेट मशीन लगाए गए हैं। मरीजों की जांच कर रहे डॉक्टर मासूम आलम ने बताया कि विभाग की ओर से कोशिश की जा रही है कि कम से कम समय में यात्रियों की रिपोर्ट तैयार कर ली जाए किसी के उद्देश्य मशीन की संख्या बढ़ाई गई है। बुजुर्ग यात्रियों के लिए अलग से वेटिंग हॉल बनाया गया है ताकि उन्हें किसी भी प्रकार का परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। 

स्वास्थ्य विभाग, रेलवे और जिला प्रशासन की टीम कर रही सेवा

रेलवे स्टेशन पर स्वास्थ्य विभाग रेलवे और जिला प्रशासन की टीम यात्रियों की जांच में लगी है। स्वास्थ विभाग की ओर से डॉक्टर और कर्मचारी सहित उपकरण लगाए गए हैं। इसके लिए दो अलग अलग टीम बनाई गई है। धनबाद के अलावा गिरिडीह सहित संताल परगना के यात्रियों कि बुखार जांच कर उनके घंटे में जिले की ओर रवाना किया गया। इन लोगों की जांच उनके जिले के सदर अस्पताल में की जाएगी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर